logo-image

भारत का 'लादेन' IM आतंकी सुबहान कुरैशी गिरफ्तार, दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी सुबहान कुरैशी को गिरफ्तार किया है। सुबहान कुरैशी 2008 में गुजरात में हुए बम ब्लास्ट का भी मास्टरमाइंड माना जाता है।

Updated on: 22 Jan 2018, 01:33 PM

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने आतंकी सुबहान कुरैशी को किया गिरफ्तार
  • गोलीबारी के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ा, गणतंत्र दिवस से पहले हाई अलर्ट पर दिल्ली

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने राजधानी को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गोलीबारी के बाद इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी सुबहान कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।

आतंकी सुबहान इंडियन मुजाहिद्दीन का संस्थापक सदस्य था और बम बनाने में माहिर माना जाता है। सुबहान कुरैशी 2008 में गुजरात में हुए बम ब्लास्ट का भी मास्टरमाइंड माना जाता है। पुलिस कई दिनों से इसकी तलाश में थी।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पूरी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी है जिसके बाद हर जगह सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इस बार 69 वें गणतंत्र दिवस पर करीब 10 आसियान देशों के राष्ट्र अध्यक्ष हमारे देश के मेहमान होंगे। ऐसे में सुरक्षा एजेंसिया कोई कोताही नहीं बरतना चाहती और सुरक्षा का चाक-चौबंद करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: भारत प्रशांत में शक्ति संतुलन, अमेरिकी रक्षा रणनीति का मकसद: मैटिस

राजधानी दिल्ली में इतने गणतंत्र दिवस जैसे बड़े आयोजन को लेकर खुफिया विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है और कई राज्यों में आतंकी हमला होने की आशंका जताई है।

यह भी पढ़ें: लंगूर से हुआ इंसान का विकास, गलत है डार्विन का सिद्धांत: केंद्रीय मंत्री सतपाल सिंह