बिहार में जेडीयू-आरजेडी घमासान के बीच सोनिया गांधी ने बुलाई कांग्रेस की बैठक, महागठबंधन पर होगी चर्चा

By   |  Updated On : July 15, 2017 01:38 PM
सोनिया गांधी, लालू यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

सोनिया गांधी, लालू यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

बिहार की महागठबंधन सरकार में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। जेडीयू और आरजेडी में राजनीतिक उठापटक को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बैठक बुलाई है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस बैठक में सोनिया गांधी बिहार के मौजूदा हालत को लेकर चर्चा करेंगी।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बिहार के राजनीतिक हालात ठीक नहीं चल रहे हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के ऊपर भ्रष्ट्राचार के मामले में सीबीआई के तरफ से मामला दर्ज होने के बाद महागठबंधन के नेताओं के बीच दरार देखने को मिल रहा है।

इस मामले में जहां जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के नेता तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं वहीं लालू यादव सहित राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के कई बड़े नेता उनके बचाव में दलील दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ेंः महागठबंधन टूटने की अटकलों के बीच लालू ने किया साफ, इस्तीफा नहीं देंगे तेजस्वी

इस हालात में कांग्रेस अपना पक्ष खुलकर नहीं रख पा रही है। यही कारण है कि सोनिया गांधी आज बैठक करेगी और बिहार में जारी सियासी उठापटक पर चर्चा करेंगी।

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा था, 'भ्रष्टाचार पर नीतीश कुमार का रुख जगजाहिर है। वह कभी भी इस पर समझौता नहीं करेंगे।'

243 विधानसभा वाले बिहार में आरजेडी के 80 विधायक हैं जबकि जेडीयू के 71 विधायक हैं। वहीं कांग्रेस के 27 विधायक हैं। बिहार में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस की महागठबंधन है। विधानसभा में बीजेपी के 53 विधायक हैं।

इसके साथ ही आरजेडी ने महागठबंधन में चल रही उठापटक के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दखल दिए जाने की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है। 

लालू ने कहा, 'इस तरह की खबरें चलाई जा रही है कि सोनिया जी ने लालू और नीतीश जी से बात की है। मैं बताना चाहता हूं कि मेरी सोनिया जी से कोई बातचीत नहीं की है। मैं इसका पुरजोर खंडन करता हूं।' उन्होंने कहा, 'हमारे तरफ से गठबंधन पर कोई आंच नहीं आने देंगे।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो