logo-image

स्मृति का सोनिया पर हमला, कहा- भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ पर कर रही थी परिवार को याद

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर संसद में दिए भाषण को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है।

Updated on: 10 Aug 2017, 02:49 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर संसद में दिए भाषण को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधा है।

अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए निशाना साधते हुए कहा कि सोनिया गांधी संसद भवन में भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर अपने परिवार के लोगों को याद कर रही थी।

स्मृति ने लिखा, 'अपेक्षा की जाती है कि भारत छोड़ो आंदोलन जैसी ऐतिहासिक घटना के बारे में हमें सही रूप में अपने विचार रखने चाहिए थे, लेकिन सोनिया गांधी अपने भाषण में 2014 की अपनी सत्ता की हार का अफसोस मनाती दिखीं।'

अपने फेसबुक पोस्ट में स्मृति ने कहा कि सोनिया ने यह साबित कर दिया कि पारिवारिक संबंध बाकी सभी चीजों से ऊपर है। कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा में अपने भाषण में बीजेपी सरकार पर परोक्ष निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या अंधकार की ताकतें लोकतंत्र की जड़ें खत्म करने का प्रयास कर रही हैं।

अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की भी जमकर तारीफ की। पीएम मोदी के भाषण का जिक्र करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने महात्मा गांधी द्वारा करो या मरो की शपथ को अपनाने को कहा है।

स्मृति ने कहा कि पीएम ने न सिर्फ सरदार वल्लभ भाई पटेल और सुभाष चंद्र बोस जैसे नेताओं की बात की बल्कि महिलाओं के योगदान को भी अपने भाषण में सम्मान दिया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें