logo-image

स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- कितना नीचे गिरेंगे कांग्रेस अध्यक्ष!

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को राहुल गांधी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का बयान दिखाता है कि वह राजनीतिक रूप से कितना नीचे गिर सकते हैं।

Updated on: 07 Aug 2018, 06:36 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को राहुल गांधी पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) का बयान दिखाता है कि वह राजनीतिक रूप से कितना नीचे गिर सकते हैं। बता दें कि ईरानी ने बीजेपी को 'पुरुषवादी मानसिकता' बताने पर राहुल पर निशाना साधा है।

स्मृति ईरानी ने कहा, 'भारत के रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री और लोकसभा स्पीकर के पद पर महिलाएं ही मौजूद हैं। महिलाओं का अपमान सिर्फ इसलिए करना कि वह बीजेपी (BJP) या आरएसएस (RSS) से जुड़ी हुई हैं, यह दिखाता है कि राहुल गांधी किस हद तक गिर सकते हैं।'

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, कहा- भारत ऐसी ट्रेन, जिसे अक्षम चालक बर्बादी की ओर ले जा रहा है

हाल ही में महिला अधिकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था, 'प्रधानमंत्री रेप की घटनाओं पर कुछ नहीं बोलते हैं। पिछले चार सालों में महिलाओं के साथ जो कुछ हुआ है, वह पिछले 70 सालों में नहीं हुआ।'

राहुल ने यह भी कहा था कि बीजेपी के लोग महिला आरक्षण विधेयक के बारे में बातें तो बहुत करते हैं, लेकिन यह विधेयक लंबित है। जिस दिन वह विधेयक को पारित कराने का फैसला लेंगे, उस दिन पूरी कांग्रेस पार्टी उनका साथ देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था, 'लड़कियों को बीजेपी के विधायकों से बचाने की जरूरत है।' बीजेपी (BJP) और आरएसएस (RSS) की मानसिकता है कि इस देश पर शासन केवल पुरुष ही कर सकते हैं।

बता दें कि संसद में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण का प्रावधान करने वाला विधेयक 2010 में राज्य सभा में पारित हुआ था, लेकिन यह लोक सभा में पारित नहीं हो सका।

ये भी पढ़ें: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस पर हमले के मास्टरमाइंड की हुई पहचान