स्मॉग से दिल्ली को मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने अगले हफ्ते बारिश की जताई संभावना

  |  Updated On : November 12, 2017 11:54 PM
दिल्ली को स्मॉग से मिलेगी राहत?

दिल्ली को स्मॉग से मिलेगी राहत?

नई दिल्ली:  

पिछले एक हफ्ते से स्मॉग और प्रदूषण से परेशान दिल्ली और एनसीआर के लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली में 14 और 15 नवंबर को हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। इस बारिश से दिल्ली में धूल की चादर हट सकती है।

राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता का स्तर 98 से 51 प्रतिशत के बीच ईर्द-गिर्द ही रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार सुबह दिल्ली में हल्का कोहरा रहेगा और दिन में अधिकतर आसमान साफ ​रहेगा।

मौसम विभाग का कहना है कि 14 और 15 नवंबर को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे धुंध साफ हो सकती है और लोगों को सांस लेने में राहत मिलेगी।

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली वालों को घने धुंध का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद वायु प्रदूषण बिगड़ने के कारण निर्माण गतिविधियों और ईंट भट्टों पर प्रतिबंध लगाने जैसे आपातकालीन उपाय लागू करने के कदम उठाए गए हैं।

बताते चलें कि दिल्ली सरकार स्मॉग से निपटने के लिए ऑड-ईवन योजना को भी सोमवार से लागू करने की तैयारी में थी। हालांकि, राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने पहले तो मंजूरी नहीं दी, बाद में यह शर्त लगाकर मंजूरी दी कि किसी को छूट न दी जाए।

दिल्ली सरकार ने महिलाओं और दुपहिया वाहनों को छूट देने का प्रावधान रखा था, जो एनजीटी को मंजूर नहीं है।

और पढ़ेंः दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अब भी बदतर, ऑड-ईवन के फैसले से पीछे हटी केजरीवाल सरकार

RELATED TAG: Delhi, Light Rain In Delhi, Light Rain On 14 And 15 November, News In Hindi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो