Breaking
  • कोलकाता टेस्ट: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया पहली पारी में 172 रनों पर ऑलआउट
  • अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के पास भूकंप, रिक्टर स्केल पर 6.4 तीव्रता

दिल्ली: धुंध के चलते रेल यातायात प्रभावित, 64 ट्रेनें लेट, 14 का समय बदला और 2 रद्द

  |  Updated On : November 11, 2017 08:04 AM
दिल्ली: ट्रेनें हुईं लेट (फाइल फोटो)

दिल्ली: ट्रेनें हुईं लेट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली में प्रदूषण (स्मॉग) और धुंध के चलते 64 ट्रेनें लेट हैं। इसके अलावा 14 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। वहीं 2 ट्रेनों को धुएं और प्रदूषण के चलते रद्द कर दिया गया है।

प्रदूषण और धुंध के चलते रेल यातायात पर प्रभाव पड़ा है। इससे पहले 9 नवंबर (गुरुवार) को भी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया था। पिछले 4-5 दिन से राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर ख़तरनाक स्तर से ऊपर है और लगातार सरकार, प्रशासन के साथ आम जनता के लिए मुसीबत का सबब बना हुआ है। 

बीते गुरुवार प्रदूषण (स्मॉग) और धुंध के कारण करीब 40 ट्रेनों के परिचालन में देरी हुई थी, जबकि नौ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया था, वहीं 10 को रद्द करना पड़ा था।

इस बीच शुक्रवार को राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण (एनजीटी) ने प्रदूषण पर काबू पाने की दिल्ली सरकार की पहल 'ऑड-ईवन स्कीम' के प्रभावों को जाने बिना राजधानी में लागू करने की इजाजत नहीं दी थी।

इस मामले में शनिवार (आज) को एनजीटी अपना फैसला सुना सकती है। इधर लगातार दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर चिंताजनक बना हुआ है।

शनिवार सुबह दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में प्रदूषण का स्तर (एक्यूआई) 326, आनंद विहार में 430, सिरी फोर्ट में 316, द्वारका में 327 और शादीपुर में 331 दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: बीजेपी विधायक ने कहा- ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं होगी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

RELATED TAG: Smog, Fog, Train,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो