चुनाव आयोग की सख़्ती, बीजेपी नेता साक्षी महाराज को कारण बताओ नोटिस जारी किया

By   |  Updated On : January 10, 2017 12:42 PM
फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

फाइल फोटो (Image Source- Gettyimages)

नई दिल्ली:  

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कारण बताओ नोटिस साक्षी महाराज को उनके उस बयान के लिए दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि जनसंख्या वृद्धि के लिए वो लोग ज़िम्मेदार है जो 4 बीबी और 40 बच्चों की बात करते हैं। साक्षी महाराज के इस बयान को चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला माना गया था।

चुनाव आयोग ने उन्हें बुधवार तक का समय दिया है और इस सवाल का जवाब मांगा हैं कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए। पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र चुनाव आयोग ने 4 जनवरी से आचार संहिता लागू की थी। ऐसे में साक्षी महाराज के बयान को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है क्योंकि उनके बयान से एक ख़ास वर्ग के लोग प्रभावित होंगे।

और पढ़ें- साक्षी महाराज पर लालू का हमला, कहा-गुंडा एक्ट के तहत हो गिरफ्तार

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते मेरठ में एक संत सम्मेलन को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने कहा था कि, ' देश में समस्याएं खड़ी हो रही है जनसंख्या के कारण। उसके लिए हिंदु ज़िम्मेदार नहीं है, ज़िम्मेदार वो हैं जो 4 बीबी 40 बच्चों की बातें करते हैं।' इसके अलावा उन्होंने कहा था कि पशुवध से आए पैसों का इस्तेमाल आंतकवाद की फंडिग में किया जाता है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि बीजेपी सांसद का बयान सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले के ठीक एक दिन बाद आया था जिसमें कोर्ट ने कहा था कि राजनीतिक पार्टियां और उम्मीदवार जाति, धर्म और संप्रदाय के नाम पर वोट नहीं मांग सकते।

और पढ़ें- मेरठ: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा-जनसंख्या वृद्धि के लिये हिंदू नहीं, 4 पत्नी 40 बच्चे वाले ज़िम्मेदार

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

अन्य ख़बरे

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो