logo-image

कर्नाटक में अगर कुत्ता भी मरेगा तो क्या मोदी जिम्मेदार होंगे: मुतालिक

श्री राम सेना के संस्थापक और अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक ने रविवार को कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर विवादित बयान दे दिया।

Updated on: 18 Jun 2018, 11:01 AM

राजाजी नगर:

श्री राम सेना के संस्थापक और अध्यक्ष प्रमोद मुतालिक ने रविवार को कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर विवादित बयान दे दिया।

यह बयान लंकेश की हत्या के मामले पर विजयपुरा श्री राम सेना जिला अध्यक्ष को विशेष जांच दल (एसआईटी) को ओर पूछताछ के लिए समन भेजे जाने के बाद आया।

मुतालिक ने यह कहकर, 'मोदी क्यों प्रतिक्रिया दे अगर कर्नाटक कोई कुत्ता मर जाता है', नये विवाद को खड़ा कर दिया।

राजा जी नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुतालिक ने लंकेश की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने की निंदा करने वालों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ' कांग्रेस शासन में कर्नाटक और महाराष्ट्र में दो-दो हत्यायें हुई। कोई इसे कांग्रेस की हार नहीं बताता है। बल्कि ये पूछ रहे है कि पीएम मोदी ने गौरी लंकेश की हत्या पर कोई टिप्पणी नहीं दी। मोदी क्यों प्रतिक्रिया दे अगर कर्नाटक कोई कुत्ता मर जाता है?'

हालांकि मुतालिक ने बाद में सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने लंकेश की तुलना 'कुत्ते' से नहीं की। उन्होंने कहा कि लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार परशुराम वाघमारे के उनके संस्था से जुड़ा नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैं कई आयोजनों में जाता हुई जहां लोग मेरे साथ तस्वीरें लेते है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह संस्थान का सदस्य हो जाता है। मैं नहीं जानता परशुराम कौन है।'

पिछले साल पांच सितंबर को 'लंकेश पत्रिका' की संपादक गौरी लंकेश (55) की शहर के उपनगरीय इलाके में स्थित उनके आवास पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परशुराम वाघमारे का संबंध हिंदू कट्टरपंथी संगठन से है।

इसे भी पढ़ें: भूख हड़ताल पर बैठे दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की सेहत खराब, हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए सत्‍येंद्र जैन