logo-image

गोरखपुर हादसे पर शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, जानें 10 बड़ी खबरें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिसातनी महिला को दिया वीजा और शिवसेना ने गोरखपुर अस्पताल हादसे पर बीजेपी पर साधा निशाना। जानिए दस बड़ी खबरें।

Updated on: 14 Aug 2017, 12:29 PM

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई बच्चों की मौत पर शिवसेना ने बीजेपी की आलोचना की है। शिवसेना ने योगी सरकार के साथ मोदी सरकार पर भी निशाना साधते हुए इस घटना को 'सामूहिक बालहत्या' करार दिया है। शिवसेना ने स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को आड़े हाथों लिया है और उन्हें हटाने की मांग की है।

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज
विदेशमंत्री सुषमा स्वराज

कैंसर से जूझ रही पाकिस्तानी महिला को विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने मानवीय आधार पर उसे मेडिकल वीज़ा दिलाने का भरोसा दिया है। सुषमा स्वराज ने फैज़ा तन्वीर को ट्विटर पर मेडिकल वीज़ा दिये जाने के फैसले की जानकारी दी।

आधार  और पैन कार्ड
आधार और पैन कार्ड

आधार को पैन कार्ड से जोड़ने की नई आखिरी तारीख 31 अगस्त हो लेकिन पुरानी समयसीमा 31 जुलाई तक ही कम से कम 9.3 करोड़ लोग इसे पूरा कर चुके हैं। आयकर विभाग के सीनियर अधिकारी ने बताया कि 9.3 करोड़ से ज्यादा लोग आधार को पैन कार्ड से जोड़ चुके हैं।

पाक प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी
पाक प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी

पाकिस्तान ने अपने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा छेड़ा। पाक के नए प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने कहा है कि कश्मीर झगड़े को सुलझाने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को अपनी भूमिका निभानी चाहिए। शाहिद ने यह बात पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने संदेश में कही।

एंबी वैली
एंबी वैली

बांबे हाई कोर्ट ने सुब्रत रॉय के सहारा समूह को झटका देते हुए सोमवार को महाराष्ट्र में एंबी वैली परियोजना की नीलामी का नोटिस जारी किया है। एंबी वैली परियोजना के आधिकारिक परिसमापक (ऑफिशियल लिक्विडेटर) ने इस नीलामी का आरक्षित मूल्य 37,392 करोड़ रुपये रखा है।

बिहार
बिहार

बिहार के कई इलाकों में हुई लगातार बारिश के बाद बाढ़ से स्थिति गंभीर बनी हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री 11 बजे राज्य के सीमांचल जिलों अररिया, पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे।

कैलाश मानसरोवर
कैलाश मानसरोवर

उत्तराखंड के मंगती नाला में बादल फटने से बाढ़ जैसी स्थिति आ गई है। इस हादसे में 8 सैनिक और 11 नागरिक लापता हो गए हैं। मालपा में 3 शवों को बरामद किया गया है। इस हादसे के चलते कैलाश मानसरोवर यात्रा रोक दी गई है।

युवराज सिंह
युवराज सिंह

युवराज सिंह की चमक अब धीरे-धीरे फीकी पड़ने लगी है। युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ बीसीसीआई की चयन समिति ने वनडे और T-20 टीम के 15 खिलाड़ियों में जगह नहीं दी है। उनका हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशकीय पारी खेलने के बाद युवराज लगातार फ्लॉप रहे।

सलमान खान
सलमान खान

सलमान खान एक बार फिर टीवी के सबसे कॉन्ट्रोवर्शियल रियलिटी शो 'बिग बॉस' के साथ एंटरटेनमेंट का तड़का लगाने को तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 'बिग बॉस 11' 1 अक्टूबर को कलर्स टीवी पर ऑनएयर होगा। सोमवर से शुक्रवार यह शो रात 10 से 11 बजे के बीच टेलीकास्ट किया जायेगा।

भगवान कृष्ण
भगवान कृष्ण

हर साल भगवान कृष्ण के भक्त जन्माष्टमी का बहुत बेसब्री से इंतजार करते हैं। पूरी रात भगवान कृष्ण के जन्मदिन का जश्न धूमधाम से मनाया जाता हैं। मंदिरों से लेकर घरों तक 56 भोग लगाया जाता है। जन्माष्टमी का व्रत सबसे बड़ा होने की मान्यता है।