logo-image

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, बोले- झूठे वादे कर चुनाव जीत सकते हैं युद्ध नहीं

पाकिस्तान और चीन की तरफ से युद्ध को लेकर बार-बार धमकी दी जा रही है। लेकिन हमारे पास उनसे लड़ने के लिए पर्याप्त मात्रा में गोले-बारूद ही नहीं है।

Updated on: 26 Jul 2017, 09:23 AM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने हाल ही में भारत के पास युद्ध के लिए पर्याप्त हथियार को लेकर कम्पट्रोलर ऑडिटर जनरल (CAG) की आई रिपोर्ट को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में सामना को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि झूठे वादे कर चुनाव जीते जा सकते हैं लेकिन ख़ुद की प्रशंसा कर युद्ध नहीं जीता जा सकता।

पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा उद्धव ठाकरे ने कहा, 'पाकिस्तान और चीन की तरफ से युद्ध को लेकर बार-बार धमकी दी जा रही है। लेकिन हमारे पास उनसे लड़ने के लिए पर्याप्त मात्रा में गोले-बारूद ही नहीं है।'

शिवसेना प्रमुख ने मोदी के तीन साल के कार्यकाल पूरा होने को लेकर कहा कि इतने दिनों में ताक़तवार सरकार ने क्या किया?

उद्धव ने कहा कि केंद्र सरकार झूठ बोलकर लोगों को गुमराह कर रही है। केंद्र सरकार का कहना है कि भारत अब 1962 वाला कमज़ोर देश नहीं है हालात बदल चुका है। ठाकरे ने कहा है कि जब हम चीन से कहते हैं कि आज का भारत, 1962 के भारत से अलग है, तो हमें अपने पास मौजूदा गोला-बारूद के स्टॉक को याद रखना चाहिए।

शिवसेना ने कहा, 'कोई भी झूठे वादों और आत्म-प्रशंसा पर चुनाव जीत सकता है लेकिन युद्ध नहीं।'

CAG के खुलासे के बाद रक्षा मंत्री जेटली का दावा, सशस्त्र बल पर्याप्त गोला-बारूद से लैस

बता दें कि सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना के समक्ष गोला बारूद की कमी है और युद्ध स्थिति में केवल 10 दिन का ही गोला बारूद मौजूद है। सीएजी ने यह भी कहा कि सेना के पास कम से कम 40 दिनों का गोला बारूद अपने पास भंडार में रखना होता है।

जेटली ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि सीएजी ने जो रिपोर्ट पेश की है उसमें एक खास समय की बात की गई है।

जेटली ने कहा, 'उस समय के बाद लगातार प्रगति हुई है, सरकार ने हथियारों की खरीदी की प्रक्रिया को सरल बनाया है। हमारी सेना देश की संप्रुभता की रक्षा करने के लिए पूरी तरह सक्षम हथियारों से लैस है।'

भारत और चीन के जवानों के बीच डाकोला में गतिरोध बना हुआ है। डाकोला भारत, भूटान और चीन के बीच तिराहा है। चीन डाकोला को अपना बताता है, लेकिन भारत और भूटान का कहना है कि यह भूटान का है।

भारत ने जून में चीनी सेना को डाकोला में सड़क निर्माण करने से रोका। इससे भारत और चीन आमने-सामने आ गए।

चीन से सटी सीमा पर भारत बनाएगा दो सुरंग, बढ़ेगी रणनीतिक पहुंच