logo-image

अविश्वास प्रस्ताव: शिवसेना ने नहीं खोले पत्ते, BJP को बताया धोखेबाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ आज संसद में आने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर उनकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है।

Updated on: 20 Jul 2018, 10:23 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ आज संसद में आने वाले अविश्वास प्रस्ताव पर उनकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले है।

हालांकि शुक्रवार को शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

'सामना' में सेना ने बीजेपी पर टीडीपी समेत सभी को धोखा देने का आरोप लगाया है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए लेख में कहा गया है, ' यह अविश्वास प्रस्ताव भले ही सरकार को गिराये नहीं, लेकिन आरोपी की तरह कटघरे में पहुंचा देगी और उसकी खाल उधेड़गी।'

यह पहली बार नहीं है जब सेना ने बीजेपी के लिए इस तरह के कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया हो। शिवसेना सरकार के साथ अपनी नाराजगी जाहिर करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है।

सेना के लेख में आगे कहा गया, 'अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली टीडीपी , कल तक एनडीए के पक्ष में थी, फिर उन्होंने क्यों छोड़ा?'

वहीं वोटिंग को लेकर शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि अभी तक पार्टी की ओर से उन्हें कोई आदेश नहीं मिला है। संजय राउत ने कहा, ' चर्चा आज 11 बजे से शुरू होगी। देश शिवसेना के पक्ष को लेकर चिंतित है। हमारी पार्टी सही फैसला लेगी। सुबह 10:30 -11:00 के बीच पार्टी प्रमुख हमें फैसले के बारे में बतायेंगे।'

बताया यह भी जा रहा है कि सरकार को समर्थन देने के लिए भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने उद्धव ठाकरे से बात की है।

एक तरफ सरकार जहां पूरी तरह से अविश्वास प्रस्ताव को गिरने के लिए आश्वस्त नजर आ रही है तो दूसरी तरफ विपक्षी दलों की कोशिश है कि संसद से लोगों के बीच यह संदेश दिया जाए कि हमारे बीच एकता कायम है।

इसे भी पढ़ें: मॉनसून सत्र 2018: तो क्या आज 15 मिनट में भूकंप ला पाएंगे राहुल गांधी?