logo-image

AI कर्मचारी से गुंडागर्दी के बाद इंडिगो ने भी कैंसिल किया शिवसेना सांसद गायकवाड़ का टिकट

विमान में एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ की मुश्किलें और बढ़ गई हैं

Updated on: 24 Mar 2017, 06:09 PM

नई दिल्ली:

विमान में एयर इंडिया कर्मचारी को चप्पल से पीटने के बाद शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। एयर इंडिया के बाद आज इंडिगो एयरलाइंस ने भी गायकवाड़ के टिकट को कैंसिल कर दिया है। इंडिगो एयरलाइंस ने उन्हें ट्रेन से जाने या फिर चार्टर प्लेन लेने की सलाह दी है। गायकवाड़ को आज शाम की फ्लाइट से दिल्ली से पुणे जाना था।

एयर इंडिया में बिजनेस क्लास में सीट नहीं मिलने की वजह से सांसद गायकवाड़ एयर इंडिया के कर्मचारी से विमान में ही भिड़ गए थे। इतना ही नहीं उसके बाद गायकवाड़ ने मीडिया को दिए बयान में खुद एयर इंडिया कर्मचारी को 25 चप्पलें मारने की बात कबूली थी।

 शिवसेना सांसद के इस हरकत के बाद ना सिर्फ एयर इंडिया ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कराया बल्कि उनके एयर इंडिया से सफर करने पर भी पाबंदी लगा दी।

गायकवाड़ के इस हरकत को देखते हुए एयर इंडिया समेत फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने भविष्य में भी रवीद्र गायकवाड़ की सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस के तहत देश के सभी प्राइवेट एयरलाइंस भी आते हैं।

 माफी नहीं मागेंगे गायकवाड़

गायकवाड़ ने कहा, 'मैं माफी नहीं मांगूंगा। मैं क्यों माफी मांगूं? मेरी गलती नहीं है। पहले उन्हें माफी मांगनी चाहिए, फिर (हम) देखेंगे। मैं आज शाम उसी विमानन कंपनी की उड़ान से पुणे जाऊंगा। मैंने टिकट बुक कराया है। मैं यात्री हूं।'

स्वत: संज्ञान से कार्रवाई नहीं : सुमित्रा महाजन

वहीं दूसरी तरफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा है, 'शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ के खिलाफ स्वत: संज्ञान के आधार पर कार्रवाई नहीं कर सकतीं, क्योंकि यह मामला संसद के बाहर का है।'

ये भी पढ़ें: ब्लैकमनी पर सख़्त सरकार, अब CA और CS के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में सरकार

 इससे पहले एक निजी टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए गायकवाड ने एयर इंडिया को धमकी देते हुए कहा था, ‘मेरी शाम की एयर इंडिया की ही फ्लाइट है और देखता हूं मुझे कौन चढ़ने से रोकता है।‘

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में OBC के लिए नए राष्ट्रीय आयोग पर हंगामा

आज शाम दिल्ली से पुणे जाने के लिए गायकवाड के रिटर्न  टिकट को एयर इंडिया ने कैंसिल कर दिया था। गायकवाड की इस हरकत से शिवसेना भी नाराज है। पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकने ने उनसे इस मुद्दे पर सफाई मांग है।

ये भी पढ़ें: श्रद्धा कपूर के लिए चैलेंजिंग था एक साथ 2 फिल्मों में काम करना