logo-image

शिवसेना के दबंग सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ 2 FIR, एयर इंडिया के कर्मचारी से मारपीट का है आरोप

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ गुरुवार को एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने और विमान को उड़ान भरने में बाधित करने को लेकर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

Updated on: 24 Mar 2017, 09:58 AM

highlights

  • शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ 2 एफआईआर
  • एयर इंडिया के कर्मचारी से चप्पल से मारपीट का है आरोप
  • एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद को ब्लैकलिस्टेड किया

मुंबई:

उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ गुरुवार को एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ मारपीट करने और विमान को उड़ान भरने में बाधित करने को लेकर दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं।

इस बीच सूत्रों ने बताया है कि पुलिस जल्द ही गायकवाड़ के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा, 'संसद के बाहर घटना होने के कारण यह मामला स्पीकर के क्षेत्र में नहीं है। पुलिस लोकसभा स्पीकर को कार्रवाई से पहले सूचना देगी।' 

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि गायकवाड़ के खिलाफ दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं, जिनमें से एक प्राथमिकी एयर इंडिया के एक कर्मचारी को चप्पल से मारने और उसे विमान से बाहर फेंकने की कोशिश करने के आरोप में दर्ज कराई गई है। एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद को ब्लैकलिस्टेड भी कर दिया है।

प्रवक्ता ने बताया कि गायकवाड़ एयर इंडिया के कर्मचारी को विमान से बाहर धक्का देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वहां मौजूद अन्य कर्मचारियों ने उन्हें बचाया।

गायकवाड़ के खिलाफ दूसरी प्राथमिकी दिल्ली से गोवा जाने वाली 115 यात्रियों से भरे विमान को अपने बर्ताव के चलते उड़ान भरने में देरी करवाने के लिए दर्ज करवाई गई है।

गायकवाड़ के खिलाफ यह दोनों प्राथमिकी दिल्ली पुलिस में दर्ज कराई गई है। प्रवक्ता ने बताया कि एयर इंडिया अन्य एयरलाइंस पर भी ऐसे उपद्रवी यात्रियों के खिलाफ एक 'नो फ्लाई' सूची बनाने की संभावना की भी तलाश कर रही है।

एयर इंडिया द्वारा बिठाई गई जांच के आधार पर उन्होंने घटना का ब्यौरा देते हुए कहा कि गायकवाड़ पुणे से दिल्ली के लिए एआई852 विमान में सफर कर रहे थे, जो सुबह 9.35 बजे दिल्ली पहुंची।

यही विमान गुरुवार की सुबह 10.55 बजे दिल्ली से गोवा के लिए उड़ान भरने वाली थी। दिल्ली पहुंचने के बाद विमान से सभी यात्री उतर गए, लेकिन गायकवाड़ नहीं उतरे।

पुणे हवाई अड्डे के प्रबंधक ने बताया कि जांच में पता चला है कि सांसद के पास ओपन बिजनेस क्लास का टिकट था, लेकिन वह उसी विमान में सफर करना चाहते थे, जो नियमित तौर पर इकॉनमी क्लास की उड़ान ही भरती है और उनके सहयोगी को इस संबंध में सूचित कर दिया गया था।

हालांकि गायकवाड़ ने जब उसी विमान से उड़ान भरने पर जोर दिया तो उन्हें विमान की पहली रो में एक सीट मुहैया कराई गई, क्योंकि उस विमान में अलग से बिजनेस क्लास है ही नहीं।

नई दिल्ली हवाई अड्डे पर सांसद विमान से एक घंटे तक नहीं उतरे, जबकि गोवा जाने वाले 115 यात्री विमान के उड़ान भरने का इंतजार करते रहे।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'कर्मचारियों ने जब गायकवाड़ से विमान से उतरने के लिए कहा तो वह गालियां देने लगे और एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पलों से मारने लगे। गायकवाड़ ने उन्हें विमान से बाहर धक्का देने की कोशिश भी की, लेकिन अन्य कर्मचारियों ने उन्हें बचा लिया।'

और पढ़ें: महाराष्ट्र में रेजिडेंट डॉक्टर की हड़ताल का छठा दिन, सरकारी अस्पतालों में काम ठप, मरीज परेशान

और पढ़ें: एक्शन में अमरिंदर के मंत्री मनप्रीत बादल, घूसखोर पुलिस वालों का किया स्टिंग (VIDEO)