logo-image

शिया समुदाय के लोग अयोध्या में राम की प्रतिमा को चढ़ाएंगे चांदी के तीर

अयोध्या में बनने वाली राम की प्रतिमा को शिया समुदाय के लोग मिलकर चांदी के तीर चढ़ाएंगे। ये तीर आतंकवाद को देश से खत्म करने के प्रतीक के रूप में होंगे।

Updated on: 17 Oct 2017, 05:04 PM

New Delhi:

अयोध्या में बनने वाली राम की प्रतिमा को शिया समुदाय के लोग मिलकर चांदी के तीर चढ़ाएंगे। ये तीर आतंकवाद को देश से खत्म करने के प्रतीक के रूप में होंगे। इन तीरों को चढ़ाने के लिए शिया समुदाय के लोगों ने शिया वक्फ बोर्ड के सामने प्रस्ताव रखा है।

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम प्रतिमा बनाने की घोषणा की थी। इस मूर्ति की ऊंचाई 100 मीटर रखी जाएगी। इस मूर्ति के लिए ही शिया समुदाय के लोगों ने 10 चांदी के तीर देने की पेशकश की है।

यूपी शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को इस प्रस्ताव की जानकारी दी है। उन्होंने एक पत्र में सीएम से इस बात की अनुमति मांगी है। उन्होंने पत्र में लिखा कि शिया मुस्लिम राम की प्रतिमा को चांदी के तीर चढ़ाना चाहते हैं।

और पढ़ें: अयोध्या में सरयू तट पर लगेगी राम की मूर्ति, योगी सरकार का 108 फीट ऊंची प्रतिमा लगाने का प्रस्ताव

इस दौरान उन्होंने लिखा कि यह चांदी के तीर आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई के प्रतीक होंगे।

रिजवी ने पत्र में लिखा, 'जिस तरह से मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम ने बुराई के खिलाफ युद्ध किया था, अपने बाणों से राक्षसों का संहार किया था, ठीक उसी तरह हम चाहते हैं कि यह तीर भी आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष के एक प्रतीक के रूप में माने जाएं ताकि सभी धर्म के लोग यहां शांति से रह सकें।'

रिजवी ने लिखा कि यह अपील शिया समुदाय के लोगों ने की है, इसके लिए शिया वक्फ बोर्ड ने उन्हें पैसे नहीं दिए हैं। अगर सीएम को लिखे पत्र को स्वीकार कर लिया जाएगा तो हम तीर बनने का ऑर्डर दे देंगे।

और पढ़ें: सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- अयोध्या में अगली दिवाली तक बनकर तैयार हो जाएगा राम मंदिर