logo-image

शहज़ाद पूनावाला का कांग्रेस पर आरोप, कहा- प्रेसिडेंट चुनाव के लिए डमी कैंडिडेट उतार सकती हैं पार्टी

शहज़ाद पूनावाला ने कहा कि उन्हें अपने सोर्स से जानकारी मिली है कि कांग्रेस प्रेसिडेंट चुनाव के लिए डमी कैंडिडेट उतारने वाली है।

Updated on: 04 Dec 2017, 01:33 PM

नई दिल्ली:

शहज़ाद पूनावाला ने अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की प्रक्रिया को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है।

शहज़ाद पूनावाला ने कहा कि उन्हें अपने सोर्स से जानकारी मिली है कि कांग्रेस प्रेसिडेंट चुनाव के लिए डमी कैंडिडेट उतारने वाली है।

उन्होंने कहा, 'मेरे सोर्स मुझे बता रहें हैं कि दरबारियों में बात चल रही है कि एक डमी कैंडिडेट उतारा जाए ताकि ये चुनाव लगे। लेकिन अब लोगों की आंखों में धूल नहीं झोंक सकते।'

बता दें कि सोमवार सुबह ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ, मोतीलाल वोरा, शीला दीक्षित, अहमद पटेल और अशोक गहलोत की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाख़िल किया। 

जिसके तुरंत बाद पूनावाला ने ट्विटर के ज़रिए कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला।

उन्होंने लिखा, 'राहुल जी मेरा पहला सवाल, आप ताज लेकर जाते नॉमिनेशन पेपर नहीं भरते तो क्या बेहतर नहीं होता?'

आगे उन्होंने अपने दूसरे सवाल में लिखा, 'आप मुझसे डर गए और सदस्य नहीं हूं ऐसा आपके चेलों ने कहा- पर मनीष तिवारी आपके नेता है ना? उनकी बातों पर आपकी राय? और क्या मैं AICC आऊंगा तो सफ़दर हाशमी वाला हाल होगा?'

राहुल का पीएम मोदी से 6ठा सवाल, पूछा- राज्य में क्यों लागू नहीं हुआ सातवां वेतन आयोग?

शहजाद ने ट्वीट किया, 'पार्टी के सूत्रों मे मुझे खबर मिली है कि वंशवाद को बढ़ावा देने वाले एक डमी कैंडिडेट शहजादा के खिलाफ खड़ा करनेवाले हैं। मेरे शुभचिंतकों ने मुझसे कहा- शहजाद आज कांग्रेस दफ्तर जाकर दूसरे सफदर हाशमी मत बनो! मेरी पार्टी के इतिहास में कैसा काला दिन है!'

शहजाद ने ट्वीटर पर कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर के उस आर्टिकल को अटैच किया, जिसमें उन्होंने ने भी वंशवाद का मुद्दा उठाया था। साथ ही मोदी का वह ट्वीट शेयर किया है, जिसमें कांग्रेस द्वारा शहजाद की आवाज दबाने की बात कही है।

बता दें कि पूनावाला ने कांग्रेस में प्रेसिडेंट इलेक्शन की प्रॉसेस और वंशवाद को लेकर पहले भी सवाल उठाए थे।

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, मनमोहन बोले- पार्टी के डार्लिंग हैं