logo-image

शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी इंद्राणी और पीटर मुखर्जी ने तलाक के लिए अर्जी डाली

शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी और पूर्व आईएनएक्स मीडिया प्रमुख इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी ने मुंबई के बांद्रा फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दाखिल की है।

Updated on: 18 Sep 2018, 01:32 PM

मुंबई:

शीना बोरा मर्डर केस की मुख्य आरोपी और पूर्व आईएनएक्स मीडिया प्रमुख इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी ने मुंबई के बांद्रा फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दाखिल की है। बता दें कि अपनी बेटी की हत्या मामले में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी मुख्य आरोपी हैं। हाल ही में मुंबई में सीबीआई की एक अदालत ने इंद्राणी मुखर्जी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व एक्जिक्यूटिव 24 वर्षीया शीना बोरा की 24 अप्रैल, 2012 को हत्या कर दी गई थी। उसके शव को दूसरे दिन सुबह रायगढ़ जिले के गागोडे गांव के पास जंगल में जलाकर फेंक दिया गया था।

इंद्राणी तथा उनके पूर्व पति संजीव खन्ना को अगस्त 2015 में उनके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय के साथ गिरफ्तार किया गया था, जबकि इंद्राणी के मौजूदा पति स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीटर मुखर्जी को उसी साल नवंबर में गिरफ्तार किया गया था। इंद्राणी मुखर्जी उसी वक्त से जेल में बंद हैं।

मर्डर केस की पूरी जानकारी

इस चर्चित केस में इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय ने सीबीआई कोर्ट को बताया था कि 24 अप्रैल 2012 को इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना ने शीना को बांद्रा के नेशनल कॉलेज से उठाया था और फिर कार के अंदर उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद बॉडी को खोपोली गांव के नजदीक फेंक दिया गया था।

राय ने कहा था कि मार्च 2012 में ही इंद्राणी ने स्काइप के जरिए उसे शीना और मिखाइल के मर्डर करने की जानकारी दी थी। उस वक्त इंद्राणी देश से बाहर थीं, उनकी सेक्रेटरी काजल शर्मा ने स्काइप पर उनसे बात करवाई थी।

राय ने अदालत में बताया था, 'इंद्राणी अपने बेटे मिखाइल को भी मारना चाहती थी। उसने मारने के प्लान के बाद शवों को दफनाने के लिए जगह ढ़ूंढ़ने की जिम्मेदारी भी मुझे दी थी। उन्होंने कहा था कि शीना और मिखाइल उसे बदनाम कर रहे हैं, इंद्राणी और उनदोनों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर भी झगड़ें थे। उन्होंने कहा था कि शीना पीटर साहब के बेटे राहुल के साथ रिलेशनशिप में है।'

और पढें: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट का मामला: अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कोर्ट से समन

यह मर्डर केस 2015 को जानकारी में आया था, जब राय को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था। फिर पूछताछ के दौरान उसने खार पुलिस को अप्रैल 2012 में हुए मर्डर केस में जानकारी दी थी। इसके बाद जून 2016 में राय को सीबीआई ने शीना बोरा मर्डर केस में सरकारी गवाह बनाया था।

इससे पहले भी सीबीआई ने अदालत को बताया था कि संपत्ति विवाद के चलते इंद्राणी ने अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर की मदद से मुंबई के बाहर कार में 24 साल की शीना की गला घोंट कर हत्या कर दी थी।

और पढ़ें : डेयरी का सील तोड़ने पर Delhi BJP अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ FIR दर्ज, कहा फिर तोड़ूंगा

राय ने कहा था कि इंद्राणी ने मर्डर के बाद शीना के लिपस्टिक और बालों को ठीक कर दिया था, ताकि पुलिस जांच में संदेह न हो। इस हत्या की जानकारी पीटर मुखर्जी को भी थी। पीटर और इंद्राणी को राहुल के साथ शीना का रिलेशनशिप पसंद नहीं था।