logo-image

शत्रुघ्न सिंहा ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- चुनाव जीतने के लिए मनगढ़ंत कहानी न बनाए

बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 'अप्रमाणित और अविश्वसनीय' कहानियां नहीं गढ़नी चाहिए।

Updated on: 11 Dec 2017, 07:26 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान और कांग्रेस के बीच गुप्त बैठक मामले में बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

बीजेपी सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 'अप्रमाणित और अविश्वसनीय' कहानियां नहीं गढ़नी चाहिए।

मोदी ने एक दिन पहले कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ बैठक करने का आरोप लगाया था जिसके बाद सिन्हा की यह टिप्पणी आई है।

उन्होंने कहा, 'सर, कैसे भी करके चुनाव जीतने के लिए, वह भी चुनावी प्रक्रिया के अंतिम क्षणों में, क्या यह जरूरी है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हर रोज नई अप्रमाणित और अविश्वसनीय कहानियों के साथ सामने आया जाए?'

सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा, 'अब उन्हें पाकिस्तानी उच्चायुक्त और जनरलों के साथ जोड़ दिया! अतुलनीय।'

गुजरात चुनाव: हार्दिक पटेल ने बिना इजाजत निकाली बाइक रैली

मोदी ने रविवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के आवास पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की, जिसके बाद ही अय्यर ने उन्हें (मोदी को) 'नीच' कहा। 

साणंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पूर्व उपराष्ट्रपतिहामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे। 

कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछा, पाकिस्तान के साथ बैठक में पूर्व आर्मी चीफ भी षडयंत्र कर रहे थे?

कांग्रेस पर निशाना जारी रखते हुए मोदी ने कहा था, 'अय्यर के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, अंसारी और मनमोहन सिंह मौजूद रहे थे। बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी।'

प्रधानमंत्री ने कहा, "बैठक के अगले दिन मणिशंकर ने मुझे 'नीच' कहा।" 

अय्यर को इस टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने अपनी प्राथिमक सदस्यता से तुरंत निलंबित कर दिया था। उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए माफी भी मांग ली थी।

सिन्हा ने प्रधानमंत्री को सलाह दी कि उन्हें सांप्रदायिकता का माहौल बनाने के बजाए 2014 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा किए गए वादों के तरफ लौट जाना चाहिए।

पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस मान चुकी है हार: राजनाथ

उन्होंने कहा, 'सर, नई कहानियों, आवरणों, घुमाव व मोड़ों के बजाए, सीधे वादों की तरफ ध्यान दें जो किए गए थे। जिनमें हमने आवास, विकास, युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य, 'विकास मॉडल' की बात कही थी।'

पटना साहिब से बीजेपी सांसद ने दूसरे ट्वीट में कहा, 'सांप्रदायिकता का माहौल बनाना बंद करें और स्वस्थ राजनीति व स्वस्थ चुनाव की तरफ वापस लौटें। जय हिंद।'

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा को मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ मुखरता से बोलने के लिए जाना जाता है। 

पूर्व सेनाध्यक्ष का खुलासा: अय्यर के घर पर हुई थी बैठक, सिर्फ भारत-पाक संबंधों पर हुई चर्चा