राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया गांधी के प्रस्ताव को शरद पवार ने ठुकराया, विपक्ष का उम्मीदवार बनाने का था ऑफर

By   |  Updated On : May 18, 2017 10:11 AM
एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

राष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष का एक संयुक्त उम्मीदवार खड़ा करने को झटका लगा है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिये उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन शरद पवार ने इसे प्रस्ता को ठुकरा दिया।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ पिछले महीने हुई बैठक में शरद पवार को विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का अनुरोध किया गया था। लेकिन पवार ने सोनिया गांधी के इस अनुरोध को ठुकरा दिया। पवार ने उनसे कहा था कि उनके नाम पर विचार नहीं किया जाना चाहिए।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी एकजुता के लिये सोनिया ममता की मुलाकात, तय होगा महागठबंधन का भविष्य भी

मलिक ने बताया कि एनसीपी कोशिश कर रही है कि यूपीए का एक संयुक्त राष्ट्रपति उम्मीदवार हो। उन्होंने कहा कि पिछले महीने पवार ने मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि एनडीए के पास राष्ट्रपति पद के अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए बहुमत है, इसलिए इस चुनाव में बड़े उलटफेर की गुंजाइश नहीं है।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एक विपक्षी दलों का एक महागठबंधन तैयार करने की कोशिश की जा रही है। इस सिलसिले में पिछले महीने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की थी। राहुल गांधी ने भी सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात हुई थी। मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की।

और पढ़ें: कांग्रेस को मिल सकता है हार्दिक पटेल का साथ, कहा- बीजेपी मात्र 80 सीट जीतेगी

IPL से जुड़ी ख़बरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो