logo-image

मुस्लिम मज़दूर की हत्या करने वाला शंभूलाल रैगर लड़ेगा लोकसभा चुनाव, इस पार्टी ने किया ऐलान

राजस्थान के राजसमंद में मुस्लिम मज़दूर मोहम्मद अफराजुल को जिन्दा जलाने वाला शंभु रैगर एक बार फिर चर्चा में है.

Updated on: 20 Sep 2018, 09:47 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के राजसमंद में मुस्लिम मज़दूर मोहम्मद अफराजुल को जिन्दा जलाने वाला शंभूलाल रैगर एक बार फिर चर्चा में है. नवनिर्माण सेना ने हत्यारोपी शंभूलाल रैगर को आगरा लोकसभा से अपनी पार्टी के टिकट पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ाने का ऐलान किया है. पार्टी उत्तर प्रदेश की पांच सीटों पर चुनाव लड़ रही है. आगरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने आगामी लोक सभा चुनाव लड़ने जा रहे पांच उम्मीवारों की घोषणा की, जिसमें शंभुलाल रैगर का नाम शामिल है.

जानी ने दावा किया कि जोधपुर जेल में बंद शंभुलाल रैगर की जान को खतरा है. हम शभु को बचाएंगे और राजनीतिक आश्वासन देंगे. रैगर के अनुसार, उसने आत्मरक्षा के लिए किया.

जानी ने 'हिंदुत्व को बचाने' के प्रयास के लिए रैगर के प्रयास की सराहना की. उन्होंने कहा, ' रैगर के पास उनके दृढ़ विश्वास तक चुनाव लड़ने का संवैधानिक अधिकार है. पार्टी टिकट पर चुनाव के लिए हम हुंदुत्व चेहरे ही चाहते है. रैगर से बेहतर और कोई नहीं है.'

पार्टी फ़िरोज़ाबाद, अलीगढ़, नोएडा से भी चुनावी मैदान में उतरेगी. इन सेटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये जाना बाकी है.

नवभारत टाइम्स रिपोर्ट के मुताबिक, जानी काफी दिनों से रैगर के संपर्क में हैं. उन्होंने शंभुलाल रैगर से लोकसभा चुनाव आगरा से लड़ने का आग्रह किया था। जोधपुर जेल से ही रैगर चुनाव लड़ेंगे. 

और पढ़ें: जेल में बंद शंभूलाल रैगर ने जारी किया भड़काऊ विडियो

बता दें कि राजस्थान के राजसमंद इलाके में पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले 48 वर्षीय मुस्लिम मजदूर मोहम्मद अफराजुल की 'लव जेहाद' का बदला लेने के नाम पर नृशंस हत्या कर उसे बुरी तरह से जला दिया था. इस भयावह हत्या के वीडियो को खुद हत्यारोपी ने जारी किया था. पुलिस ने आरोपी शंभूलाल रैगर को गिरफ्तार कर लिया था. रैगर के भतीजे ने ही इस घटना का वीडियो बनाया था. 15 वर्षीय लड़के को बाल कल्याण समिति की दंडाधिकारियों की पीठ के सामने पेश किया गया, जिसने लड़के को किशोर अपराधी मानते हुए राज्य के बाल सुधार गृह भेजने का आदेश दिया.