logo-image

हिंदू-पाकिस्तान बयान के बाद शशि थरूर ने फिर BJP पर बोला हमला, कहा- धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित करती है पार्टी

गौरतलब है कि थरूर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह दोबारा सत्ता में आती है तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा।

Updated on: 17 Jul 2018, 02:22 PM

नई दिल्ली:

'हिंदू-पाकिस्तान' वाले बयान से विवादों में आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल से सासंद शशि थरूर ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर हमला बोला है। उन्होंने मंगलवार को बीजेपी को 'संकीर्ण दिमाग वाली' पार्टी करार देते हुए लोगों को विभाजित करने का आरोप लगाया। 

थरूर ने कहा कि बीजेपी 'धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित करती है। 

तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने आगे कहा कि राहुल गांधी द्वारा बनाई गई कांग्रेस पार्टी देश में मौजूद मामलों को रणनीतिक रूप से हल करने का प्रयास कर रही है। थरूर ने कहा, 'कांग्रेस हमेशा धर्म के मुद्दे से दूर रहने की कोशिश करती है, क्योंकि यह बीजेपी के हित में काम करती है।'

ये भी पढ़ें: शशि थरूर के दफ़्तर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं का हमला, कांग्रेस सांसद बोले- बयान पर अब भी कायम

इसके अलावा थरूर ने मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने, कृषि संकटों को हल करने जैसे वादों को पूरा करने में नाकाम रहने पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि आगामी चुनावों में मतदाता सत्तारूढ़ पार्टी के लिए मतदान नहीं करेंगे और इसकी वजह स्थिर आर्थिक विकास, खाद्य उत्पादों की बढ़ती कीमतें, पेट्रोल-डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि और निर्यात-विनिर्माण का पतन है।

गौरतलब है कि बीते दिनों शशि थरूर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर वह दोबारा सत्ता में आती है तो भारत 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा।

थरूर के इस बयान पर देश में राजनीति तेज हो गई थी और बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी से इस पर माफी मांगने और उन पर कार्रवाई करने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: गोरक्षकों पर कसेगी नकेल, SC ने कहा- मॉब लिंचिंग पर संसद कानून बनाए