logo-image

दुजाना के खुलासे, पाक में हिंदू सांसद बने मंत्री, फोटो में देखें पांच बड़ी खबर

राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नजर अब आज होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव पर होगी।

Updated on: 05 Aug 2017, 06:35 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की नजर अब आज होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव पर होगी। पर्याप्त संख्या बल होने के कारण राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार वेंकैया नायडू का उप-राष्ट्रपति बनना तकरीबन तय है। वह भैरों सिंह शेखावत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की पृष्ठभूमि वाले दूसरे उप राष्ट्रपति होंगे। उप-राष्ट्रपति पद के लिए पांच अगस्त को होने वाले चुनाव में बीजेपी के कद्दावर नेता नायडू का मुकाबला विपक्षी उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी से है।

आतंकवादी अबू दुजाना (फाइल फोटो)
आतंकवादी अबू दुजाना (फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन अल-कायदा पांव पसार सकता है। इस बात का खुलासा दुजाना के बातचीत के एक ऑडियो क्लिक से हुआ है। हाल ही में घाटी में मारे गए आतंकवादी अबू दुजाना और आरिफ कुछ दिन पहले अल-कायदा में शामिल हुए थे।

इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी दिन
इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी दिन

एसेसमेंट इयर 2017-18 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने का आज आखिरी दिन है। इससे पहले रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई थी। इस तारीख को आईटी विभाग ने पांच अगस्त तक के लिए बढ़ा दी थी। आयकर विभाग ने कहा कि उसके फील्ड कार्यालय कल आधी रात तक खुले रहेंगे।

शपथ लेते पाकिस्तानी PM शाहित खाकान अब्बासी (फोटो क्रेडिट- @ShahidKhaqanPM)
शपथ लेते पाकिस्तानी PM शाहित खाकान अब्बासी (फोटो क्रेडिट- @ShahidKhaqanPM)

पाकिस्तानी सरकार ने अपने मंत्रीमंडल में हिंदू धर्म के सांसद को मंत्री बनाया है। अतंरिम प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शाहित खाकान अब्बासी ने अपने मंत्रीमंडल का विस्तार किया। अपने मंत्रिमंडल में अब्बासी ने सिंध प्रांत के हिंदू सांसद डॉ. दर्शन लाल को राज्य मंत्री बनाया है। पिछले 20 साल में पाकिस्तान में मंत्री बनने वाले वह हिंदू समुदाय के पहले नेता हैं।

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह (फाइल फोटो)
भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह (फाइल फोटो)

भारतीय मुक्केबाजी स्टार विजेंदर सिंह शनिवार को मुंबई में चीन के जुल्फिकार मैमत अली के सामने रिंग में उतरेंगे। विजेंदर इस मुकाबले को अपने नाम करना चाहते हैं। उनका लक्ष्य अपने अजेय अभियान को बरकरार रखकर दूसरी दफा खिताब जीतना।