logo-image

नीरव मोदी मामले में देरी से खुलासे पर SEBI ने PNB को दी चेतावनी, कहा- आगे से न हो ऐसी घटनाएं

सेबी ने नीरव मोदी से जुड़े फर्जीवाड़े के खुलासे में देरी को लेकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चेतावनी दी है कि आगे से ऐसी घटनाएं न हो।

Updated on: 17 May 2018, 08:44 PM

मुंबई:

भारतीय प्रतिभूमि और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने नीरव मोदी से जुड़े फर्जीवाड़े के खुलासे में देरी को लेकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चेतावनी दी है कि आगे से ऐसी घटनाएं न हो।

पीएनबी ने गुरुवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को अपनी नियामक रिपोर्ट में बताया कि उसे सेबी की ओर से मंगलवार को एक पत्र मिला, जिसमें नीरव मोदी, गीतांजलि समूह और अन्य के मामले में खुलासे के संदर्भ में चेतावनी दी गई है।

विनियामक ने पीएनबी को भविष्य में सेबी सूचीकरण बाध्यता और खुलासे की आवश्यकता के अनुपालन को लेकर सावधान रहने को कहा है।

सेबी ने पत्र में कहा, 'पीएनबी ने भारतीय रिजर्व बैंक और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पास शिकायत दर्ज करने के संबंध में स्टॉक एक्सचेंज को खुलासा करने में एक से छह दिन की देरी की।'

और पढ़ें: लाल निशान के साथ शेयर बाजार बंद, सेंसेक्स 238 अंक और निफ्टी 58 अंक टूटकर बंद

सेबी ने कहा, 'पीएनबी ने दिसंबर 2017 में समाप्त हुई तिमाही के लिए वित्तीय विवरण में 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संदर्भ में कोई खुलासा नहीं किया।'

पीएनबी ने नीरव मोदी और गीतांजलि समूह और अन्य के फर्जीवाड़े से लेन-देन के संबंध में स्टॉक एक्सचेंज को फरवरी और मार्च, 2018 में बताया।

पीएनबी ने फरवरी, 2018 में बताया कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने उसे 1300 करोड़ रुपये की चपत लगाई।

और पढ़ें: अब सिर्फ 540 रुपये में करें 'ताज' का दीदार, IRCTC ने पेश किया सबसे सस्ता टूर पैकेज