logo-image

जस्टिस लोया की संदिग्ध मौत मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में नहीं होगी सुनवाई

बताया जा रहा है कि इस मामले की सुनवाई करने वाले एक जज सोमवार को छुट्टी पर हैं इसलिए उस दिन सुनवाई नहीं हो पाएगी। इस मामले की सुनवाई अब मंगलवार को होने की उम्मीद है।

Updated on: 14 Jan 2018, 05:58 AM

नई दिल्ली:

सीबीआई के स्पेशल जज रहे बीएच लोया की संदिग्ध मौत की जांच के लिए दाख़िल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई नहीं होगी।

बताया जा रहा है कि इस मामले की सुनवाई करने वाले एक जज सोमवार को छुट्टी पर हैं इसलिए उस दिन सुनवाई नहीं हो पाएगी। इस मामले की सुनवाई अब मंगलवार को होने की उम्मीद है।

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अरुण मिश्रा और जस्टिस एम सनतानागौदार की बेंच के सामने सुनवाई के लिए यह मामला सूचीबद्ध (लिस्टेड) है। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने मामले को जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच को भी रेफर किया था।

बता दें कि शुक्रवार को चार जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोप लगाया था कि जस्टिस लोया केस का आवंटन ठीक ढंग से नहीं हो रहा है।

युवाओं के लिए भारत ने संयुक्त राष्ट्र को दिया 50 हजार डॉलर

जब न्यायाधीशों से विशेष रूप से यह पूछा गया कि क्या वे सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बृजगोपाल हरिकृष्ण लोया की मौत की जांच की मांग करने वाले मामले को लेकर नाराज हैं? जवाब में न्यायमूर्ति गोगोई ने 'हां' कहा।

न्यायाधीश लोया गैंगस्टर सोहराबुद्दीन शेख के उस मामले की सुनवाई कर रहे थे, जो उसे कथित रूप से फर्जी मुठभेड़ में मार गिराए जाने से संबंधित था। इस मामले के आरोपियों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम था।

न्यायाधीश लोया का कथित तौर पर हृदय गति रुक जाने से निधन हो गया था। उनके परिजनों ने उनके निधन की परिस्थितियों पर सवाल उठाया था, और मामले की स्वतंत्र जांच कराए जाने की मांग की थी।

CJI के खिलाफ SC के 4 जज, बोले- लोकतंत्र को जिंदा रखने के लिए निष्पक्ष न्याय प्रणाली की जरूरत