Breaking
  • NN Exclusive: कारगिल पर मुशर्रफ का कबूलनामा, कहा-लड़ाई के दौरान भारत के पहाड़ पर खड़ा था -Read More »
  • आनंदी बेन बनी मध्य प्रदेश की राज्यपाल
  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप- उच्चायुक्त को किया तलब

हंगामे के कारण नहीं बोल सके सचिन, कांग्रेस पर उठाए सवाल

  |  Updated On : December 21, 2017 03:15 PM
सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज संसद भवन में पहली बार भाषण देना था मगर हंगामे के कारण वह बोल नहीं पाए। वह विपक्ष के हंगामे के कारण वह अपनी बात ही नहीं रख पाए। विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

सचिन तेंदुलकर राज्यसभा में 'राइट टू प्ले' के मुद्दे पर चर्चा करने वाले थे। 2012 में सांसद मनोनीत होने के बाद सचिन की राज्यसभा में ये पहला भाषण था। इसके लिए उन्हें दोपहर 2 बजे का समय मिला था।

विपक्ष के हंगामे के बीच राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विपक्ष से अपील की, जो व्यक्ति बोल रहा है वह भारत रत्न है, इसे पूरा देश देख रहा है। प्लीज़ शांत हो जाइए मगर विपक्ष मनमोहन सिंह के मुद्दे पर लगातार हंगामा करता रहा।

इसके अलावा सचिन स्कूली शिक्षा में खेल को एक सिलेबस के तौर पर पेश किए जाने को लेकर भी चर्चा करेंगे। इसके अलावा वह इस पर भी बात कर सकते हैं कि जो खिलाड़ी देश के लिए मेडल जीतते हैं, उन्हें रिटायरमेंट के बाद काफी कम पैसा मिलता है।

और पढ़ें: मनमोहन ने कहा-UPA के खिलाफ प्रोपेगेंडा था 2G घोटाला, सरकार का पलटवार

समाजवादी पार्टी नेता जया बच्चन ने भी सचिन के भाषण के दौरान कांग्रेस के रवैये पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, 'जिसने देश का नाम कमाया, उसे ही बोलने नहीं दिया गया। क्या स्पोर्ट्सपर्सन और आर्टिस्ट को सदन में बोलने नहीं दिया जाएगा।'

आपको बता दे कि सचिन की संसद में अनुपस्थिति को लेकर सवाल उठते रहे हैं लेकिन आज जब उन्होंने डेब्यू किया तो वह हंगामे की वजह से बोल नहीं पाए।

और पढ़ें: 2जी घोटाला: CBI की विशेष अदालत में ए राजा-कनिमोझी सभी आरोपों से बरी

RELATED TAG: Sachin Tendulkar, Rajya Sabha,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो