मराठवाड़ा: गोद लिए गांव पहुंचे सचिन तेंदुलकर, जारी की 4 करोड़ की निधि

  |   Updated On : December 20, 2017 04:56 AM
दोंजा गांव में सचिन तेंदुलकर (पीटीआई)

दोंजा गांव में सचिन तेंदुलकर (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

क्रिकेट ऑइकॉन और राज्य सभा सांसद सचिन तेंदुलकर ने मगंलवार को महाराष्ट्र के मराठवाड़ा जिसे के ओस्मानाबाद के दोंजा गांव का दौरा किया। तेंदुलकर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना ((एसएजीवाई) के तहत इस गांव को गोद लिया है।

सचिन के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान में कहा गया कि गांव में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए 'मेंबर्स ऑफ पार्लियामेंट लोकल एरिया डेवलपमेंट स्कीम यानी एमपीएलएडीएस' के तहत तेंदुलकर चार करोड़ रुपये खर्च करने को प्रतिबद्ध हैं।'

बयान में तेंदुलकर के हवाले से कहा गया है, 'मैं आप लोगों के उत्साह और जोश से अभिभूत हूं। उम्मीद है कि हम सभी गांव के विकास के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। विकास कार्य को लागू करने में आने वाली शुरुआती चुनौतियों को सफलतापूर्वक दूर कर लिया गया है। मुझे यकीन है कि निष्पादन का काम रफ्तार पकड़ेगा। हम चाहते हैं कि दोंजा का इस तरह से विकास हो कि देशभर के अन्य गांवों के लिए इसे उदाहरण की तरह पेश किया जाए।'

दोंजा, एसएजीवाई के तहत आंध्र प्रदेश के पुट्टमराजुवारी कंडरिगा के बाद दूसरा गांव जिसे तेंदुलकर ने गोद लिया है।

इसे भी पढ़ें: सचिन ने सोशल मीडिया पर अपने बच्चों की तस्वीर को किया शेयर, दी शुभकामनाएं

बयान के अनुसार एसएजीवाई के तहत गांव के घर में पोर्टेबल पानी उपल्बध कराने के लिए पानी की टंकी का निर्माण कराया जाएगा और पाइपलाइंस बिछाई जाएगीं।

एक नए स्कूल का भी निर्माण के साथ पक्की सड़क और सीवेज सिस्टम बनाया जाएगा। इनमें से कई परियोजनाओं की टेंडर प्रकिया और पूरी हो चुकी है।

दोंजा में करीब 2800 की जनसंख्या है। नवंबर 2016 में तेंदुलकर के इसे गोद के लिए कुछ समय बाद ही 'खुले में शौच मुक्त' घोषित कर दिया गया था।

इस दौरान उन्होंने यहां कई बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेला। गांव को गोद लेने की घोषणा करने के बाद  तेंदुलकर मंगलवार को पहली बार यहां लोगों के बीच पहुंचे थे।

इसे भी पढ़ें: विश्व बाल दिवस पर बच्चों को न भूलने वाली यादें दे गए सचिन तेंदुलकर

RELATED TAG: Sachin Tendulkar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो