logo-image

रायन मर्डर केस: प्रद्युम्न हत्या की CBI जांच के लिये खट्टर सरकार ने केंद्र से की सिफारिश

हरियाणा की खट्टर सरकार ने केंद्र सरकार से शिफारिश की है कि प्रद्युम्न हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाए।

Updated on: 19 Sep 2017, 07:32 PM

नई दिल्ली:

गुरुग्राम के रायन इंटरनेश्नल स्कूल में हुए प्रद्यम्न हत्या केस की जांच अब सीबीआई करेगी। हरियाणा की खट्टर सरकार ने केंद्र सरकार से शिफारिश की है कि प्रद्युम्न हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाए। 

बता दें कि मंगलवार दोपहर ही प्रद्युम्न हत्या मामले में सीबीआई को अभी तक आदेश की सूचना न मिलने के पर उठे सवालों के बाद हरियाणा सरकार हरकत में आई और रायन इंटरनेश्नल स्कूल के खिलाफ लिखित में जांच की मांग की। जिसके बाद सीबाीआई ने मंगलवार शाम बताया कि वो प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच करेगी।

हरियाणा सरकार के गृह सचिव एस एस प्रसाद ने सीबीआई को लिखित में 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न की स्कूल के अंदर हुई हत्या की सीबीआई जांच करने को कहा।

7 साल के मासूम प्रद्युम्न की रायन इंटरनेश्नल स्कूल में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद परिवार की मांग के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सीबीआई को जांच सौंपने का आश्वासन दिया था।

हरियाणा सीएम के ऐलान के बाद CBI को अभी तक नहीं मिला प्रद्युम्न हत्या की जांच का आदेश, पिता ने जताई हैरानी

लेकिन घटना के पूरे दस दिन बीत जाने के बाद भी सीबीआई को जांच के लिए कोई आदेश नहीं प्राप्त हुए थे। हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बीते हफ्ते ही सीबीआई जांच कराने का ऐलान किया था।

इसके बाद इस बारे में जब प्रद्युम्न के पिता से पूछा गया तो उन्होंने इस पर हैरानी जताते हुए कहा था कि 'हैरान हूं, पता नहीं क्यों सीबीआई को जांच सौंपने में देरी की जा रही है जबकि मुख्यमंत्री इसका ऐलान कर चुके हैं। मेरे बेटे के कत्ल को पूरे 12 दिन हो चुके हैं।'

प्रद्युम्न की हत्या के 9 दिन बाद सोमवार को रायन स्कूल खुला तो था लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते दोबारा स्कूल को एक हफ्ते के लिए बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। अब फिलहाल स्कूल अगले सोमवार 25 सिंतबर को खुलेगा। प्रद्युम्न की हत्या के बाद हरियाणा सरकार ने स्कूल का प्रशासन अपने हाथों में ले लिया है।

प्रद्युम्न हत्या मामला: CBI जांच में देरी के सवाल के बाद जागी हरियाणा सरकार, दिया लिखित में आदेश