गुजरात विधानसभा में लोकतंत्र शर्मसार, मारपीट करने के आरोप में 3 कांग्रेस विधायक निलंबित

  |   Updated On : March 14, 2018 08:01 PM

नई दिल्ली :  

गुजरात विधानसभा बुधवार को विधायकों का शर्मसार करने वाला व्यवहार दिखा। बीजेपी और कांग्रेस के विधायकों के बीच जमकर हाथापाई हुई। जिसके कारण कांग्रेस के दो विधायक प्रताप दुधात और अमरीश डेर को तीन साल के लिये और बलदेव जी ठाकुर को एक साल के लिये विधानसभा से निलंबित कर दिया गया।

कांग्रेस के विधायकों ने इस फैसले के विरोध में विधानसभा से वॉकआउट किया।

दरअसल कांग्रेस के विधायकों ने बीजेपी के विधायक जगदीश पांचाल को माइक के रॉड से मारा और उसको घूंसा भी मारा। जिसके बाद बीजेपी के विधायकों ने विपक्षी विधायक अमरीश डेर से हाथापाई की।

दोनों दलों के बीच कहासुनी तब शुरू हई जब प्रश्नकाल के दौरान स्पीकर राजेंद्र त्रिवेदी ने कांग्रेस के विक्रम मदाम को एक मुद्दे पर बोलने से रोक दिया। लेकिन मदाम ने कहा कि वो बालना जारी रखेंगे।

और पढ़ें: मुरझाया कमल, यूपी-बिहार में तीनों लोकसभा सीटों पर BJP का सूपड़ा साफ

जिसके बाद अमरीश डेर ने स्पीकर से कहा कि मदाम को बोलने दिया जाए। उनके बोलने के तरीके पर स्पीकर ने आपत्ति जताई और इसके विरोध में मदाम और डेर सदन के वेल में आ गए।

विक्रम माडम और अमरीश डेर को एक दिन के लिए स्पीकर ने निलंबित कर दिया। जिसके बाद इस पर सदन में विपक्षी विधायक नाराज हो गए। इस बीच प्रताप दुधात ने बीजेपी के जगदीश पांचाल को माइक के रॉड से हमला कर दिया।

प्रताप दुधात ने बीजेपी के जगदीश पांचाल से इसलिये नाराज़ हो गए कि वो स्पीकर के बोलने के वक्त कांग्रेस विधायकों को शांत रहने के लिये कह रहे थे।

डेर ने भी पांचाल पर पीछे से हमला कर दिया। इसके बाद बीजेपी के विधायक पांचाल को बचाने के लिये आ गए और डेर पर हमला कर दिया।

स्थिति को संभालने के लिये सुरक्षा में तैनात मार्शलों ने लड़ रहे विधायकों को नियंत्रित किया।

और पढ़ें: गोरखपुर- फूलपुर उपचुनाव में हार को सीएम योगी ने बताया अप्रत्याशित

RELATED TAG: Scuffle, Congress, Mla Pratap Dudhat, Bjp Mla, Jagdish Panchal, Gujarat Assembly,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो