दक्षिण मध्य मुंबई सीट पर आरपीआई प्रमुख आठवले ने ठोका दावा, 2019 में चुनाव लड़ने का किया ऐलान

एनडीए सरकार में सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने ऐलान कर दिया है कि पार्टी के मुखिया और मंत्री रामदास आठवले 2019 का लोकसभा चुनाव दक्षिण मध्य मुंबई से चुनाव लड़ेंगे।

  |   Updated On : July 31, 2018 06:29 PM
रामदास आठवले (फाइल फोटो)

रामदास आठवले (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

एनडीए सरकार में सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने ऐलान कर दिया है कि पार्टी के मुखिया और मंत्री रामदास आठवले 2019 का लोकसभा चुनाव दक्षिण मध्य मुंबई सीट से लड़ेंगे।

गौरतलब है कि अभी इस सीट से शिवसेना के राहुल सेमवाल सांसद हैं। उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना अभी मोदी सरकार में सहयोगी है लेकिन इन्होंने ऐलान कर दिया है कि 2019 का चुनाव शिवसेना अकेले अपने बल बूते लड़ेगी।

शिवसेना के साल 2019 में एनडीए से अलग चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद आरपीआई ने इस सीट पर अभी से अपना दावा ठोक दिया है जिससे बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है।

चूंकि शिवसेना पहले ही लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर चुकी है ऐसे में बीजेपी के लिए इस सीट को लेकर आरपीआई को नाराज करना मुश्किल होगा।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर: आरोपी बृजेश ठाकुर के एक और बालिका गृह से 11 लड़कियां लापता, केस दर्ज

महाराष्ट्र के पंढारपुर से सांसद रामदास आठवले अभी मोदी सरकार में सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण राज्य मंत्री हैं। आठवले को महाराष्ट्र में बड़ा दलित नेता माना जाता है और दलित समुदाय में इनकी गहरी पैठ है।

और पढ़ें: रोहिंग्या शरणार्थियों पर संसद में तीखी बहस, राजनाथ सिंह ने कहा- घुसपैठ रोकने के लिए राज्यों को निर्वासन का अधिकार

First Published: Tuesday, July 31, 2018 06:15 PM

RELATED TAG: Republican Party Of India, Rpi, Ramdas Athawale,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो