logo-image

VIDEO: रोटोमैक पेन के मालिक विक्रम कोठारी के घर पर CBI का छापा, बैंक फ्रॉड मामले में केस दर्ज

पंजाब नेशनल बैंक के 11 हजार करोड़ रुपये के स्कैम की बात सामने आने के बाद कानपुर के व्यापारी और रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर बैंकों के 3 हजार करोड़ रुपये न लौटाने का आरोप लगा है।

Updated on: 19 Feb 2018, 12:24 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक के एक शाखा में 11 हजार करोड़ रुपये के घोटाले की बात सामने आने के बाद कानपुर के व्यापारी और रोटोमैक कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी पर बैंकों के 3 हजार करोड़ रुपये न लौटाने का आरोप लगा है।

सीबीआई ने इस मामले में केस दर्ज किया है और कानपुर में कोठारी के घर पर सीबीआई ने छापेमारी शुरू की है।

बता दें कि ऐसी बातें सामने आ रही थीं कि नीरव मोदी की तरह ही विक्रम कोठारी भी देश छोड़ कर चले गए हैं। लेकिन, इन बातों का कोठारी ने खंडन किया और कहा है कि वह देश छोड़कर नहीं गए हैं और यहीं कानपुर में हैं।

कोठारी ने कहा है कि उन्होंने बैंकों से लोन लिया है और यह गलत है कि अब तक उसे चुका नहीं पाए हैं। उन्होंने कहा कि उनका बैंक लोअर कोर्ट में केस चल रहा है। जल्द ही उसमें निष्कर्ष निकलेगा।

और पढ़ें: निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर पलटवार, बताया नीरव मोदी का कांग्रेस कनेक्शन

बाहर जाने की बात पर उन्होंने कहा कि वे अभी कानपुर में ही हैं और देश छोड़कर नहीं गए हैं। उन्होंने कहा, 'मैं अभी कानपुर से बाहर नहीं निकला हूं, न ही कहीं जाऊंगा। मेरे भारत जैसा कोई महान देश नहीं है।'

उन्होंने यह भी कहा कि बिजनेस डील्स की वजह से वे कई बाहर देश से बाहर जाते हैं।

बता दें कि कोठारी पर 5 राष्ट्रीय बैंकों के कुल 3 हजार करोड़ रुपये नहीं देने का आरोप है। इसके बावजूद भी कोठारी पर किसी तरह की कोई कार्रवाई अभी तक नहीं की गई है और वे खुलेआम घूम रहे हैं।

और पढ़ें: LoU की रकम के हिसाब से सभी बैंक कर्मचारियों में बंटते थे कमीशन