logo-image

यूपी में सभी उपचुनाव हारी BJP, कैराना सीट पर RLD और नूरपुर में SP का कब्जा

जीत के बाद सभी कार्यकर्ताओं और सहयोगी दलों को राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी ने धन्यवाद दिया।

Updated on: 31 May 2018, 03:08 PM

नई दिल्ली:

ऊत्तर प्रदेश के कैराना में विपक्षी दलों के साझा उम्मीदवार तबस्सुम हसन लोकसभा उपचुनाव जीत गई है। तबस्सुम ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार मृगांका सिंह को 50 हजार से अधिक मतों से हराया।

राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के नेता जयंत चौधरी ने जीत के बाद सभी कार्यकर्ताओं और सहयोगी दलों को धन्यवाद दिया और कहा कि राज्य में हुए उपचुनाव में जिन्ना हारा गन्ना हारा।

जयंत चौधरी ने कहा, 'मैं अखिलेश यादव, मायावती, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, सीपीएम, आम आदमी पार्टी सहित सभी दलों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस चुनाव में मुझे समर्थन दिया।'

आरएलडी नेता ने कहा, 'जिन्ना हारा और गन्ना जिता।' वहीं निर्णायक बढ़त हासिल करने के बाद तबस्सुम हसन ने कहा, 'यह सत्‍य की जीत है। हम भविष्‍य में ईवीएम से चुनाव नहीं चाहते हैं। 2019 के लिए संयुक्‍त विपक्ष का रास्‍ता साफ हो गया है।'

बता दें कि हुकुम सिंह की मौत के बाद कैराना लोकसभा सीट खाली हो गई थी। इस सीट से बीजेपी ने मृगांका सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था। जबकि संयुक्त विपक्ष ने तबस्सुम हसन को अपना उम्मीदवार बनाया था।

वहीं नूरपुर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (एसपी) के उम्मीदवार ने बीजेपी के उम्मीदवार पटखनी दी। अपने उम्मीदवार की जीत के बाद एसपी के कार्यकर्ता जमकर नाचे।

जीत की खुशी में कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें