logo-image

राहुल गांधी की आलोचना आरजेडी नेता को पड़ी महंगी, तेजस्वी ने दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पिछले साल शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था। वह सेल्स टैक्स अधिकारी भी रह चुके हैं।

Updated on: 23 Jul 2018, 06:46 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाने की चर्चा चारों तरफ हो रही है।

राजनीतिक जगत में कुछ लोगों ने इस घटना की सराहना की तो किसी ने निंदा। लेकिन, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शंकर चरण त्रिपाठी को इस मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष की आलोचना करना भारी पड़ गया।

जानकारी के मुताबिक, आरजेडी को शंकर चरण त्रिपाठी की बात रास नहीं आई और उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पिछले साल शंकर चरण त्रिपाठी को पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था। वह सेल्स टैक्स अधिकारी भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि इसके पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नेता जय प्रकाश सिंह को भी राहुल गांधी के खिलाफ बयानबाजी करने पर पद से हटा दिया गया था।

जय प्रकाश सिंह ने सोनिया गांधी को विदेशी मूल का बताकर राहुल गांधी पर निशाना साधा था और उन्हें विदेशी मां का बेटा बताया था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए मायावती ने उन्हें पद से हटा दिया था और साथ ही नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेतावनी भी दी थी कि वो नेताओं के बारे में आपत्तिजनक बातें न करें।

बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में महागठबंधन को लेकर सभी पार्टियां पूरी तरह से सक्रिय हैं।

यही वजह है कि दूसरी पार्टी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर नेताओं को पार्टी से बाहर तक का रास्ता दिखाया जा रहा है, ताकि आने वाले समय में इस तरह की बयानबाजी के कारण महागठबंधन में किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।