शशि थरूर के बाद दिग्विजय सिंह का बीजेपी पर हमला, कहा- पाकिस्तान की तरह धार्मिक उग्रवाद को बढ़ावा दे रही है सरकार

  |   Updated On : July 13, 2018 11:39 AM
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फोटो: PTI)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (फोटो: PTI)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस नेता शशि थरूर के 'हिंदू पाकिस्तान' वाले बयान पर अभी विवाद थमा भी नहीं था कि पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मौजूदा केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

दिग्विजय सिंह ने मौजूदा सरकार की पाकिस्तान से तुलना करते हुए कहा कि भारत सरकार के द्वारा धार्मिक चरमपंथ को बढ़ावा मिल रहा है जो कि एक खतरनाक ट्रेंड है।

दिग्विजय ने कहा, 'उग्रवाद से आतंकवाद पनपता है। पाकिस्तान में जिया-उल-हक के द्वारा धार्मिक उग्रवाद को बढ़ाया गया जिसके पास वहां आतंकवाद फैला। भारत सरकार के द्वारा भी धार्मिक उग्रवाद यानी तथाकथित हिंदुत्व को बढ़ावा दिया जा रहा है, यह उसी तरह का खतरनाक ट्रेंड है।'

कांग्रेस नेता का भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर यह हमला शशि थरूर के बयान के बाद आया है जब वे चौतरफा आलोचनाओं से घिरे हैं और कांग्रेस पार्टी ने भी थरूर के बयान से किनारा कर लिया है।

केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि अगर 2019 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दोबारा जीतकर आती है तो यह देश 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा।

उन्होंने कहा था कि दोबारा बीजेपी के जीतने के बाद उनके पास भारत के संविधान की धज्जियां उड़ाने के लिए सब कुछ होगा और वे एक नया संविधान लिखेंगे।

शशि थरूर ने कहा था, 'वो नया संविधान हिंदू राष्ट्र के संजोए गए सिद्धांतों पर होगा जो अल्पसंख्यकों के लिए समानता को मिटा देगा। जिससे हिंदू पाकिस्तान की स्थापना हो जाएगी।'

इस बयान पर आलोचनाओं के बावजूद शशि थरूर अपने बयान पर कायम हैं। हालांकि बीजेपी थरूर के इस बयान पर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही है।

और पढ़ें: महबूबा मुफ्ती ने कहा, अगर बीजेपी ने पीडीपी को तोड़ने की कोशिश की तो और सलाउद्दीन पैदा होंगे

RELATED TAG: Digvijaya Singh, Congress, Bjp, Bjp Government, Pakistan, Religious Extremism, Hindu Pakistan, Shashi Tharoor,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो