लाल किला हमला: संदिग्ध आतंकी की मां ने कहा- बेगुनाह है बिलाल अहमद कावा

  |   Updated On : January 13, 2018 11:26 AM
संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा के परिजन (फोटो-PTI)

संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा के परिजन (फोटो-PTI)

नई दिल्ली:  

लाल किला (रेड फोर्ट) हमला मामले में गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी बिलाल अहमद कावा के परिजनों ने दावा किया है कि वह निर्दोष है और उसे फंसाया जा रहा है।

बिलाल की मां फातिमा ने श्रीनगर में प्रेस एन्कलेव में कहा कि वह इलाज के दिल्ली गया था। वो किसी भी गतिविधि में शामिल नहीं है....। उसे फंसाया जा रहा है। वह फरार नहीं था और दिल्ली में भी उसका घर है।

आपको बता दें कि बिलाल अहमद कावा को गुजरात एटीएस (एंटी टेररिस्ट स्कवॉड) ने दिल्ली पुलिस के साथ चलाए गए ज्वाइंट ऑपरेशन में 10 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद दिल्ली की एक अदालत ने 11 जनवरी को 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था

पुलिस का दावा है कि संदिग्ध आंतकी साल 2000 में दिल्ली में लाल किला पर हुए हमले में शामिल था। बिलाल को पुलिस ने घोषित अपराधी बताया था।

22 दिसंबर 2000 को दिल्ली के लाल किला पर हुए हमले में सेना के तीन जवान मारे गए थे। हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा ने ली थी।

बिलाल अहमद कावा की मां ने कहा कि उसने आधार कार्ड के माध्यम से दिल्ली का टिकट बुक किया था। उन्होंने पूछा, 'अगर वह एक आतंकवादी होता तो क्या वह ऐसा करता? क्या सरकार एक आतंकवादी को आधार कार्ड देती?'

कावा की मां ने कहा कि मेरा बेटा अक्सर व्यवसाय के लिए दिल्ली जाता रहा है। कावा की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करते हुए परिजनों और पड़ोसियों ने तत्काल रिहाई की मांग की।

और पढ़ें: दिसंबर में बढ़ी खुदरा मंहगाई दर, औद्योगिक उत्पादन में तेज़ी

RELATED TAG: Red Fort Attack, Kashmir, Terrorist, Bilal Ahmad Kawa, Family,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो