logo-image

पासवान की नसीहत, दलितों-मुस्लिमों को लेकर BJP को अपनी छवि बदलने की जरूरत

उत्तर प्रदेश के दो और बिहार की एक लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में हार के बाद अब एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बीजेपी को उसकी छवि सुधारने की सलाह दी है।

Updated on: 19 Mar 2018, 12:02 AM

highlights

  • एनडीए की सहयोगी लोजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने दी बीजेपी को नसीहत
  • पासवान ने कहा कि बीजेपी को दलितों और मुस्लिमों को लेकर अपनी छवि में सुधार करने की जरूरत

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के दो और बिहार की एक लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव में हार के बाद अब एनडीए में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बीजेपी को उसकी छवि सुधारने की सलाह दी है।

केंद्रीय खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री राम विलास पासवान ने कहा, 'उन्हें (बीजेपी) अल्पसंख्यकों और दलितों को लेकर अपनी छवि में बदलाव की जरूरत है।'

पासवान ने कहा, 'बीजेपी में सुशील मोदी और राम कृपाल यादव जैसे नेता हैं और उनकी आवाज को दबाया जा रहा है जबकि दूसरे नेता हैं, जिनकी आवाज को जगह मिल रही है।'

हाल ही में उत्तर प्रदेश की दो सीटों गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उप-चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। गोरखपुर जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जिला है वहीं फुलपूर से राज्य के मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सांसद थे।

हालांकि उप-मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें सांसद के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

पासवान का यह बयान उनके बेटे और बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने उप-चुनाव के नतीजों को बीजेपी के लिए खतरे की घंटी बताया था।

चिराग ने कहा कि उप-चुनावों के लगातार आ रहे नतीजे बीजेपी के पक्ष में नहीं है और यह 2019 के लोकसभा चुनाव में मुश्किलें खड़ी कर सकता है।
गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए की एकता में फूट पड़ती दिखाई दे रही है। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने के मसले पर

जहां राज्य की सत्ताधारी पार्टी तेलुगू देशम सरकार के साथ-साथ एनडीए से अलग हो चुकी है वहीं शिवसेना भी महाराष्ट्र का चुनाव बीजेपी से अलग लड़ने की घोषणा कर चुकी है।

और पढ़ें: सत्ता के लिए कौरव की तरह लड़ती है BJP-RSS, कांग्रेस पांडव समान: राहुल