कांग्रेस सदस्यों के विरोध के बाद राज्यसभा की कार्यवाही हुई स्थगित

  |   Updated On : December 18, 2017 07:49 PM
पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोपों का कांग्रेस सदस्यों द्वारा पुरजोर विरोध करने की वजह से संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नियम 267 के तहत चर्चा के लिए कांग्रेस के नोटिस के खारिज होने के बाद गुस्साए सांसदों ने सभापित के पोडियम के पास आकर मोदी और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की। नियम 267 के तहत दायर संबद्ध नोटिस पर चर्चा होती है, जिसे खारिज कर दिया गया।

विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'आप रोजाना हर चीज खारिज नहीं कर सकते। यदि ऐसा है तो हम यहां क्या कर रहे हैं? 10 साल तक राज करने वाले एक पूर्व प्रधानमंत्री पर लगे आरोपों को साबित करना पड़ेगा। बीजेपी लोगों के प्रति जवाबदेह है।'

और पढे़ं: शाह ने कहा-हिमाचल और गुजरात की चुनावी जीत विकासवाद पर जनता की मुहर, 2019 चुनाव में जीतेगी BJP

कांग्रेस ने यह मामला शुक्रवार को भी उठाया था लेकिन सभापति एम वेंकैया नायडू ने उनके नोटिस खारिज कर दिए थे। उपसभापति पी.जे कुरियन ने हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी।

लेकिन प्रश्नकाल के लिए राज्यसभा की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, कांग्रेस सांसदों ने एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया और नायडू से इस मुद्दे पर चर्चा करने की अनुमति मांगी।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सभापति से कहा, 'महोदय, आपको सदस्यों के सम्मान की रक्षा करनी होगी।'

जब नायडू ने प्रश्नकाल को जारी रखने पर जोर दिया तभी कांग्रेस के सांसद फिर से 'प्रधानमंत्री माफी मांगो' के नारे लगाते हुए सभापति के पोडियम के पास इकट्ठा हो गए। इसके बाद नायडू ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

और पढे़ं: भगवा दुर्ग में मजबूत हुई कांग्रेस, गुजरात में छठी बार BJP बनाएगी सरकार, सीटें घटी-जनाधार बढ़ा

RELATED TAG: Manmohan Singh, Narendra Modi, Parliament, Lok Shabha, Congress, Venkaiah Naidu,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो