logo-image

विजय माल्या और नीरव मोदी केस पर राजनाथ ने किया सरकार का बचाव, पूछा- पैसा कहां से आया

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैंक घोटालों में शामिल नीरव मोदी और विजय माल्या के देश छोड़कर भाग जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Updated on: 18 Mar 2018, 10:58 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बैंक घोटालों में शामिल नीरव मोदी और विजय माल्या के देश छोड़कर भाग जाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आखिर इन लोगों के पास पैसा कहां से आया? किस सरकार ने उन्हें पैसा दिलवाया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि बैंक फ्रॉड के कुछ मामले आ रहे है, जिसको लेकर विपक्षी दल हम पर आरोप लगा रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा, 'विपक्षी दलों ने कहना शुरु किया है कि यह जो 2-3 लोग बाहर चले गए है - माल्या, नीरव मोदी और कौन-कौन, बीजेपी की सरकार ने इनको भगाया है। मैं पूछना चाहता हूं, इनको जो पैसा मिला वो कहां से मिला? किसने दिलवाया?

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने पैसा लेकर भागने वालों के खिलाफ 'भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक 2018' को लोकसभा में पहले ही प्रस्तावित कर दिया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब 'आप' की बैठक आज, विधायकों के आने पर सस्पेंस कायम

आपको बता दें कि 'भगोड़ा आर्थिक अपराधी विधेयक 2018' को कानून मंत्रालय ने विधेयक के मसौदे पर सहमति दे दी है।

इस विधेयक के तहत सरकार के पास देश छोड़कर भागने वाले आर्थिक अपराधियों और बैंक डिफॉल्टर की संपत्ति ज़ब्त करने का अधिकार होगा। इस विधेयक को बजट सत्र 2018 के दूसरे सत्र में लोकसभा में प्रस्तावित किया गया।

5 मार्च से शुरू हुए बजट सत्र के दूसरे हिस्से में लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी दलों की तरफ से पीएनबी समेत अन्य मुद्दों पर सदन की कार्यवाही लगातार बाधित की जा रही है।
विपक्षी दल इस मुद्दे पर उस नियम के तहत बहस कराना चाहते हैं जिसमें अंत में वोटिंग का प्रावधान है।

वहीं सरकार चाहती है कि इस मुद्दे पर बहस बिना वोटिंग के संक्षिप्त बहस कराना चाहती है।

गौरतलब है कि हीरा व्यापारी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी ने पंजाब नेशनल बैंक के साथ लगभग 13 हजार करोड़ रु की धोखाधड़ी कर विदेश फरार हो गए है। वहीं शराब कारोबारी विजय माल्या पर बैंको का लगभग 9 हजार करोड़ है।

सीबीआई और ईडी सहित कई जांच एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: सोनिया की 'डिनर डिप्‍लोमेसी' में शामिल नेता कई BJP के संपर्क में: शाह