logo-image

VIDEO: महाराष्ट्र में मनसे की गुंडागर्दी, राज ठाकरे के कार्यकर्ताओं ने गैर मराठियों को दौड़ाकर पीटा

एमएनएस की गैर मराठियों पर हमला करने की यह पहली घटना नहीं है। 2008 में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश और बिहार से आए कई लोगों पर हमले किए थे।

Updated on: 11 Oct 2017, 12:47 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में फिर से गैर मराठियों से महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एमएनएस के नेता राज ठाकरे के कार्यकर्ता गैर मराठियों पर हमला करते और सड़क पर दबंगई करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह घटना महाराष्ट्र के सांगली की है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की मांग है कि स्थानीय कंपनियों में स्थानीय युवाओं को मौका दिया जाये। इसी मामले में महाराष्ट्र इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन (एमआईडीसी) कुपवाड़ के कर्मचारियों ने इस इलाके की इंडस्ट्रियों में स्थानीय लोगों को नौकरियां देने की मांग उठाई थी।

31 सेकेंड की वीडियो क्लिप में एमएनएस के कार्यकर्ता कुछ लोगों का पीछा करते दिखते हैं। वे रास्ते से गुजरने वाले बाइक सवार लोगों को रोकते हैं और उन पर लात-घूंसे चलाते हैं। वहीं, इस दौरान कुछ लोग पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी अपने कैमरे में कैद कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत का कबूलनामा, पंचकूला हिंसा में थी शामिल

एमएनएस की गैर मराठियों पर हमला करने की यह पहली घटना नहीं है। 2008 में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश और बिहार से आए कई लोगों पर हमले किए थे। सितंबर 2016 में भी एमएनएस कार्यकर्ताओं ने मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक गैर मराठी शख्स से फल की रेहड़ी न लगाने देने को लेकर मारपीट की थी।

राज ठाकरे ने खुला ऐलान किया था कि जो मराठी नहीं बोलेगा वह महाराष्ट्र में नहीं रह सकता है। मनसे कार्यकर्ताओं ने कई बार महाराष्ट्र में आयोजित प्रतियोगिता परीक्षा देने गये बिहारी-झारखंडी और उत्तर प्रदेश के युवाओं के साथ मारपीट की है।

और पढ़ें: SC का फैसला, नाबालिग पत्नी के साथ यौन संबंध रेप माना जाएगा