logo-image

राज बब्बर ने कहा, उत्तर प्रदेश में लगी है अघोषित इमरजेंसी

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सांसद राज बब्बर ने यहां गुरुवार को कहा कि आजकल प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी है।

Updated on: 04 Aug 2017, 06:03 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं सांसद राज बब्बर ने यहां गुरुवार को कहा कि आजकल प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी है। खुली तानाशाही है और लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

उन्होंने कहा, 'पूरा का पूरा प्रशासन प्रशासनिक अधिकारी के बजाय राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहा है। प्रदेश सरकार के इशारे पर प्रशासन द्वारा कांग्रेसजनों के विरुद्ध की जा रही राजनीतिक विद्वेषपूर्ण बर्बर कार्रवाई एवं उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

राज बब्बर गुरुवार को जिला महिला कांग्रेस कमीटी की अध्यक्ष पूजा चड्ढा सहित डासना जेल में बंद कांग्रेसजनों से मुलाकात के लिए आए थे। बब्बर ने प्रशासन से काफी जद्दोजहद करने के बाद कांग्रेसजनों से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ेंः पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में 50 भूमाफियाओं की लिस्ट तैयार, जल्द होगी कार्रवाई

इसके बाद बब्बर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जेल का घेराव भी किया। बब्बर ने पूजा के घर जाकर उनकी आठ माह की बेटी एवं मां से मुलाकात की।

राज बब्बर के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय द्वारा जिलाधिकारी गाजियाबाद से मिलने के लिए पत्र द्वारा सूचना दिए जाने के बावजूद जिलाधिकारी बब्बर से मिलने से टालमटोल करती रहीं और बहाना बनाकर कार्यालय से बाहर चली गईं।

राज बब्बर ने कहा, 'पूजा चड्ढा की आठ माह की बच्ची है, जिसे संवैधानिक रूप से मां से अलग नहीं किया जा सकता। पूजा को जनहित के मुद्दों पर आवाज उठाने पर आईपीसी की 307 जैसी गंभीर धाराएं लगाकर जेल में बंद कर असंवैधानिक कृत्य किया गया है।'

पूजा चड्ढा पर आरोप है कि उन्होंने हज हाउस खुलने के दौरान धरना दे रहे थे। पुलिस का आरोप है कि अचानक से वे लोग पत्थरबाजी करने लगे। तभी प्रशासन ने 14 लोगों को नामजद करते हुए 400 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें