logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तीर्थयात्रियों के लिए खुशखबरी, वैष्णों देवी और हरिद्वार के लिए रेलवे चलायेगा दो स्पेशल ट्रेनें

वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। रेलवे अब अपने यात्रियों के लिए एक और तोहफा देने जा रही है। आने वाली गर्मियों में पर्यटन और तीर्थ स्थानों के लिए रेलवे ने वैष्णो देवी और हरिद्वार के लिए ट्रेनों के नए फेरे और नए रूट की जानकारी दी है।

Updated on: 10 Feb 2017, 08:04 AM

नई दिल्ली:

वैष्णों देवी के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। रेलवे अब अपने यात्रियों के लिए एक और तोहफा देने जा रही है। आने वाली गर्मियों में पर्यटन और तीर्थ स्थानों के लिए रेलवे ने वैष्णों देवी और हरिद्वार के लिए ट्रेनों के नए फेरे और नए रूट की जानकारी दी है।

गर्मियों की छुट्टियों के चलते रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई ट्रेनों का एलान करना शुरु कर दिया है। माता वैष्णों देवी के दरबार जाने वाले यात्रियों को राहत प्रदान करते हुए रेलवे ने 04401/04402 आनंद विहार टर्मिनल श्री माता वैष्णों देवी कटरा एक्सप्रेस नई ट्रेन चलाने का एलान किया है। रेलवे की घोषणा के अनुसार यह ट्रेन तीन अप्रैल से एक जुलाई तक चलेगी।

यह भी पढ़ें- रेलवे ला रहा है अंत्योदय सुपरफास्ट, हर बोगी होगी जनरल लेकिन मिलेंगी टॉप सुविधाएं

वहीं एक और स्‍पेशल ट्रेन मालदा टाउन-हरिद्वार के बीच चलाने का ऐलान किया है। 03427/03428 मालदा टाउन और हरिद्वार के बीच चलाई जायेगी।

कब कब चलेंगी स्पेशल ट्रेन

- आनंद विहार टर्मिनल-माता वैष्‍णों देवी कटरा-आनंद विहार टर्मिनल एक्‍सप्रेस 04401/04402 आनंद विहार टर्मिनल-माता वैष्‍णों देवी कटरा-आनंद विहार टर्मिनल एक्‍सप्रेस स्‍पेशल जो हफ्ते में 2 बार चलेगी। ट्रेन तीन अप्रैल से एक जुलाई तक चलेगी।

यह भी पढ़ें- कल्पना चावला और सुनीता विलियम्स के बाद शॉना पांड्या अंतरिक्ष में जाने वाली भारतीय मूल की तीसरी महिला होंगी

- मालदा टाउन हरिद्वार-मालदा टाउन 03427/03428 साप्‍ताहिक ग्रीष्‍मावकाश स्‍पेशल ट्रेन है। मालदा टाउन-हरिद्वार-मालदा टाउन गर्मियों की छुट्टी के लिए चलाई गई है। यह ट्रेन 20 अप्रैल से 27 जून तक चलेगी। यह ट्रेन 20 अप्रैल से मालदा से चलेगी और अगले दिन हरिद्वार पहुंचायेगी, वहीं 26 जून को हरिद्वार से चलकर 27 जून को मालदा आखिरी चक्कर लगायेगी।