logo-image

अगले महीने राहुल को मिल सकती है कांग्रेस पार्टी प्रेसिडेंट की कमान

राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली के हालिया बयान साफ दर्शाते हैं कि जल्द ही राहुल गांधी पार्टी प्रेसीडेंट का पदभार संभाल सकते हैं।

Updated on: 17 Sep 2017, 08:58 AM

New Delhi:

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के आगामी चुनाव में जल्द ही राहुल गांधी को एक नये रूप में देखा जा सकता है। राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरप्पा मोइली के हालिया बयान साफ दर्शाते हैं कि जल्द ही राहुल गांधी पार्टी प्रेसिडेंट का पदभार संभाल सकते हैं।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वीरप्पा मोइली ने इस बात के संकेत दिए कि राहुल गांधी को अक्टूबर में मौजूदा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की जगह कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

मोइली ने कहा, 'राहुल गांधी आंतरिक चुनाव प्रक्रिया के जरिए पार्टी अध्यक्ष बनने की इच्छा रखते हैं।'

यह भी पढ़ें: अमित शाह का चीन को जवाब, सीमा के भीतर विकास हमारा अधिकार

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका की यात्रा पर गए राहुल गांधी ने संकेत दिए थे कि अगर पार्टी उनसे कहेगी तो वो अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं।

मोइली ने कहा, 'राहुल गांधी को जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल लेनी चाहिये। अभी वो संगठन के चुनावों का इंतज़ार कर रहे हैं। ये पार्टी के लिए अच्छा होगा, साथ ही देश के लिए भी अच्छा होगा।'

वहीं मोइली से जब पूछा गया कि राहुल कुर्सी संभालने के बाद पहला काम क्या करेंगे तो उन्होंने कहा कि सबसे पहले वो राज्यों के प्रभारी और उनके संगठन में बड़ा बदलाव करेंगे।

यह भी पढ़ें: मार्शल ऑफ IAF अर्जन सिंह: एक ऐसा फाइटर पायलट जिसने सिर्फ 1 घंटे में छुड़ा दिए पाकिस्तान के छक्के