logo-image

जेटली पर आरोप के बाद बीजेपी का पलटवार, कहा- राहुल गांधी और उनके परिवार का हवाला कंपनी से है संबंध

वित्त मंत्री अरुण जेटली की विजय माल्या से मुलाकात के खुलासे पर कांग्रेस के हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले पर घेरा है।

Updated on: 13 Sep 2018, 06:08 PM

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली की विजय माल्या से मुलाकात के खुलासे पर कांग्रेस के हमले के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले पर घेरा है। संबित पात्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हवाला के जरिये धन को सफद करने का आरोप लगाया है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राहुल गांधी का कनेक्शन अनअकाउंटेड मनी का गोरखधंधा करने वाली कंपनी से है और उन्होंने उस कंपनी से 1 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था।

संबित पात्रा ने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस जिसमें अभी तीन-चार दिन पहले सुनवाई हुई और जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी के इनकम टैक्स रिटर्न्स का पुनर्मूल्यांकन होगा, उसमें यंग इंडिया एक महत्वपूर्ण भूमिका में भी थी। संबित पात्रा ने कहा कि यंग इंडिया कंपनी में राहुल गांधी और सोनिया का 38-38 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं 12-12 फीसदी का शेयर मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडीज का है, यह एक तरह से गांधी परिवार की ही कंपनी है।

उन्होंने कहा, 'रोटेक्स कंपनी जिससे कि राहुल गांधी ने 1 करोड़ रुपये बतौर लोन लिया था उसके प्रोमोटर उदयशंकर महावर जी का कंफेशन स्टेटमेंट है जिसमें इनकम टैक्स विभाग से उन्होंने कहा था मैं गलत स्टेटमेंट की बात को स्वीकारता हूं।'

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'इसी डोटेक्स कंपनी से राहुल गांधी ने 1 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था जिसमें 50 लाख रुपये खर्च करके 5,000 करोड़ गबन किए थे एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के। महावर ने इनकम टैक्स को सोर्स के बारे में साफ कहा है कि कंपनी में शेयर बढ़ाने के लिए पैसे को अनअकाउंटेड मनी ऑफ बेनीफिशयरीज के माध्यम से लिए गए।'

पात्रा ने कहा, 'अनअकाउंटेड मनी का गोरखधंधा, हवाला पैसे का गोरखधंधा ये व्यक्ति डोटेक्स के माध्यम से कर रहा था और राहुल गांधी उससे 1 करोड़ रुपये का कर्ज लेते हैं। राहुल गांधी आपने कितना पैसा हवाला के रूट से सफेद किया है इसका जवाब आप आज प्रेस कांफ्रेंस कर दीजिए।'

और पढ़ें : क्या है नेशनल हेराल्ड केस, क्यों आरोपी हैं राहुल और सोनिया गांधी?

अभी हाल ही में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी नेशनल हेराल्ड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गले लगने में आगे रहते हैं लेकिन आयकर अधिकारियों से दूर भागते हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक गैर मुनाफा कंपनी 'यंग इंडिया' बनायी, जिसने एक व्यावसायिक कंपनी 'एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड' को और उसके 90 करोड़ रुपये के कर्ज को 50 लाख रुपये में खरीद लिया।

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news