logo-image

केरल गोवंश हत्या: राहुल गांधी ने की निंदा, कहा- मूर्खतापूर्ण और बर्बर है घटना, मामला हुआ दर्ज

केरल के कन्नूर में यूथ कांग्रेस द्वारा गोवंश की सार्वजनिक हत्या करने की घटना से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है।

Updated on: 29 May 2017, 06:53 AM

नई दिल्ली:

केरल के कन्नूर में यूथ कांग्रेस द्वारा गोवंश की सार्वजनिक हत्या करने की घटना से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे मूर्खतापूर्ण और बर्बर करार दिया है।

कन्नूर पुलिस ने रविवार को यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष समेत अन्य कई कार्यकर्ताओं पर गोवंश की सार्वजनिक हत्या करने पर मामला दर्ज़ कर लिया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि केरल में कल (शनिवार) को जो कुछ भी हुआ वह मूर्खतापूर्ण और बर्बर है। उन्होंने कहा, 'केरल में जो हुआ वह मुझे या कांग्रेस को बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है।'

केंद्र सरकार के बीफ के लिए जानवरों के खरीदने-बेचने पर प्रतिबंध लगाने के फैसले के विरोध में केरल के कई हिस्सों में शनिवार को 'बीफ फेस्ट' का आयोजन किया गया था। जिसमें यूथ कांग्रेस और एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक तौर पर गोवंश की हत्या कर उसे पकाकर खाया था।

और पढ़ें: कश्मीर में चल रहा है डर्टी गेम, पत्थरबाजी के दौरान जवानों को देखते रहने और मरने के लिये नहीं कह सकता

केरल बीजेपी के अध्यक्ष कुमानम राजशेखरन ने खुले में गोवंश की हत्या करते हुए यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विडियो ट्विटर पर डाल दिया था। साथ ही लिखा था कि 'क्रूरता की हद' कोई भी नॉर्मल इनसान ऐसा नहीं कर सकता है।

कांग्रेस ने भी इस घटना की निंदा की है और कहा कि पार्टी ऐसे किसी भी व्यक्ति का समर्थन नहीं करती जो कानून का उल्लंघन करे।

और पढ़ें: राजनाथ सिंह बोले, सरकार कश्मीर मुद्दे पर स्थायी हल की ओर, भौगोलिक सीमा से समझौता नहीं