Breaking
  • गुजरात की 182 और हिमाचल की 68 सीटों पर वोटों की गिनती शुरू
  • दिल्ली: कोहरे और धुंध के चलते 15 ट्रेन लेट और 12 कैंसिल हुईं

रेलवे टेंडर घोटाले में ईडी के सामने आखिरकार पेश हुईं लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी

  |  Updated On : December 02, 2017 02:18 PM
राबड़ी देवी, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार (फाइल फोटो)

राबड़ी देवी, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार (फाइल फोटो)

पटना:  

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी रेलवे टेंडर घोटाला मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुईं। राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी राज्य की राजधानी पटना में स्थित ईडी के ज़ोनल दफ्तर में पहुंची हैं।

यहां उनसे दिल्ली से पटना गई ईडी की स्पेशल टीम पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि राबड़ी देवी से 55-60 सवाल पूछे जाएंगे। उनसे ईडी की 7 लोगों की टीम पूछताछ कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक राबड़ी देवी से पूछे गए सभी सवालों की रिकॉडिंग की जा रही है। साथ ही लिखित में भी सभी सवालों के जवाबों को कलमबद्ध किया जा रहा है। 

खबरों के मुताबिक राबड़ी देवी कई सवालों का सोच कर जबाब दे रही हैं। वहीं ईडी ने लंच के समय राबड़ी को ब्रेक भी दिया है। राबड़ी के साथ उनकी बेटी मीसा और दामाद शैलेश भी उनके साथ मौजूद है। 

इससे पहले अलग कमरे में अकेले राबड़ी से पूछताछ हो रही थी जबकि बेटी और दामाद को अलग कमरे में बैठाया गया था।

राबड़ी दोपहर करीब 11.30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचीं थी। इस दौरान पत्रकारों ने राबड़ी से कई सवाल किए लेकिन उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। 

लालू प्रसाद ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, 'ईडी का काम है पूछताछ करना। ईडी पूछताछ करेगी लेकिन हम लोग किसी से डरने वाले नहीं हैं।' उन्होंने कहा कि यह सब साजिश के तहत किया जा रहा है। 

माना जा रहा है कि एजेंसी ने उनकी मांग को स्वीकार कर दिल्ली की जगह पटना में पूछताछ कर रही है जबकि आपराधिक मामला दिल्ली में दर्ज किया गया है। इससे पहले ईडी, राबड़ी देवी के बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस मामले में दो बार पूछताछ कर चुकी है।

लालू प्रसाद यादव यूपीए -1 के दौरान सरकार में रेल मंत्री थे। जुलाई में एजेंसी ने लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के खिलाफ पीएमएलए की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने लालू प्रसाद और अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनकी कई जगहों पर छापेमारी की थी।

सीबीआई की एफआईआर में आरोप है कि लालू प्रसाद ने अपने रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान भारतीय रेलवे कैटरिंग और टूरिज़्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के दो होटलों को पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रेम चंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता की स्वामित्व वाली एक 'बेनामी' कंपनी को कथित तौर पर रिश्वत लेकर सौंप दिया था।

इस मामले में ईडी ने लालू के परिवार के खिलाफ पीएमएलए के अंतर्गत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: शिल्पा शिंदे ने विकास गुप्ता के लिए किया डांस, जानें क्यों?

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

RELATED TAG: Rabri Devi, Enforcement Director, Rjd, Railway Tender Scam, Lalu Yadav Scam,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो