कुमारस्वामी ने कहा, लोगों ने नहीं, पुण्यात्मा राहुल गांधी ने बनाया मुख्यमंत्री

कांग्रेस के 'रहमो करम' पर होने का बयान देकर सुर्खियों में आए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पुण्यात्मा करार दिया है।

  |   Updated On : May 31, 2018 08:57 AM

नई दिल्ली :  

कांग्रेस के 'रहमो करम' पर होने का बयान देकर सुर्खियों में आए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को पुण्यात्मा करार दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि वो लोगों की वजह से नहीं बल्कि राहुल की वजह से मुख्यमंत्री बने हैं।

किसानों की कर्जमाफी को लेकर कुमारस्वामी ने बुधवार को किसानों की संस्थाओं से बात करते हुए कहा, 'आज मेरे पास लोगों का आशीर्वाद नहीं है लेकिन पुण्यात्मा राहुल गांधी ने मुझपर विश्वास किया और सत्ता दी। हमें एक अच्छा मौका मिला है। मैं इसे करूंगा। वो इसका विरोध नहीं करेंगे। मैं उन्हें विश्वास में ले लूंगा।'

उन्होंने कहा, 'राहुल गांधी को मनाने के साथ ही वो इस इस संबंध में फैसला लेंगे।'

उन्होंने कहा, 'आप लोगों (किसानों) के पास एक अच्छा मौका है, इस्तेमाल करिये, हमारे साथ खड़े होइये... जब चुनाव आए तो जिसे वोट करना है करिये लेकिन अभी हमारे साथ रहिये।'

और पढ़ें: माल्या और मोदी के जल्द प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन से मांगी मदद

कर्नाटक के चुनावों के बाद राज्य में बीजेपी की सरकार गिरने के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी कांग्रेस के समर्थन से सीएम बने। इस दौरान कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर ने राज्य के उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

उन्होंने कहा कि मुझे जो भी फैसला लेना होगा वो कांग्रेस के रहमो-करम पर लेना होगा। उनके समर्थन से ही सरकार बनी है और उससे ही चलेगी भी।

उन्होंने किसानों से कहा कि उनके और उप मुखयमंत्री परमेश्वर के बीच एक अच्छी समझ है और साथ मिलकर बेहतर काम कर सकते हैं।

और पढ़ें: J&K: हंदवाड़ा में सेना के पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला, दो आतंकी ढेर

First Published: Thursday, May 31, 2018 08:46 AM

RELATED TAG: Cm Hd Kumaraswamy, Rahul Gandhi, Jds, Congress, Bjp,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो