पंजाब: गुरदासपुर उपचुनाव में 25 फीसदी मतदान, कई जगह मामूली झड़पें

  |  Updated On : October 11, 2017 02:52 PM
उपचुनाव वोटिंग (फोटो ANI)

उपचुनाव वोटिंग (फोटो ANI)

New Delhi:  

पंजाब की गुरदासपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बुधवार को मतदान के दौरान कुछ गांवों में कांग्रेस और बीजेपी-अकाली दल के कार्यकर्ताओं के बीच मामूली झड़पें हुईं।

अधिकारियों ने बताया कि इस निर्वाचन क्षेत्र में 23 से 25 प्रतिशत मतदान हुआ। कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें देखी गईं।

पुलिस ने बताया कि कांग्रेस और बीजेपी-अकाली कार्यकतार्ओं के बीच हुए संघर्षों में पांच से छह लोग घायल हो गए। उपचुनाव में करीब 15.22 लाख योग्य मतदाता 11 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 

और पढ़ें: जीत का जश्न मनाती वापस लौट रही ऑस्ट्रेलियन टीम की बस पर फेंका पत्थर

इस महत्वपूर्ण उप-चुनाव के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार स्वर्ण सलारिया, कांग्रेस के सुनील कुमार जाखड़, जो पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और आम आदमी पार्टी के सेवानिवृत्त मेजर जनरल सुरेश कुमार खजूरिया के बीच है। 

इस उपचुनाव में बीजेपी और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस के बीच कड़ी प्रतिद्वंद्विता नजर आएगी।

राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी शानदार जीत से उत्साहित कांग्रेस से बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है, जो अपनी इस सीट को हर हाल में बचाने की कोशिश करेगी। 

और पढ़ें: नाबालिग पत्नी के साथ सेक्स रेप है या नहीं, आज सुप्रीम कोर्ट में होगा तय

पंजाब विधानसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी आप दोनों पार्टियों के लिए समीकरण बिगाड़ने का काम कर सकती है। चुनाव परिणाम की घोषणा 15 अक्टूबर को होगी। कैंसर के कारण दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद अप्रैल में यह लोकसभा सीट खाली हो गई थी।

गुरदासपुर देश का पहला संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है, जहां सभी मतदान केंद्रों में वोटर वेरिफायेबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों का प्रयोग किया गया है।

RELATED TAG: Punjab, Voting, Gurdaspur, Lok Sabha, Seat, By Poll, Bjp, Congress, Aap,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो