logo-image

कैप्‍टन और केजरीवाल के बीच ट्विटर वार, अमरिंदर ने दिल्ली के CM को दी पंजाब से चुनाव लड़ने की चुनौती

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले दो दिनों से पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर वार जारी है।

Updated on: 29 Dec 2016, 05:28 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले दो दिनों से पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर वार जारी है। मामला तब गरमा गया जब आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्‍ली के राजौरी गार्डन से विधायक जरनैल सिंह को पंजाब में मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लड़ने का ऐलान किया।

जरनैल सिंह लंबी विधानसभा सीट से प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लड़ेंगे। परंपरागत रूप से बादल वहीं से चुनाव लड़ते रहे हैं। हालांकि अभी प्रकाश सिंह बादल की पार्टी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने उनकी उम्‍मीदवारी इस सीट से घोषित नहीं की है।

आप की इस घोषणा के बाद कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को ट्विटर पर मोर्चा खोला और केजरीवाल पर आरोप लगया कि आप द्वारा इस सीट से जरनैल सिंह को खड़ा करने का मतलब है कि आम आदमी पार्टी ने बादल के साथ साठगांठ कर ली है। अमरिंदर का मानना है कि जरनैल मुख्‍यमंत्री बादल के खिलाफ एक कमजोर उम्‍मीदवार हैं।

अमरिंदर के इस आरोप के बाद केजरीवाल ने उन पर निशाना साधते हुए पूछा कि सर क्‍या आप पंजाब के मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल या उप मुख्‍यमंत्री सुखबीर बादल या सुखबीर के साले बिक्रम मजीठिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे या किसी ''सुरक्षित सीट'' से लड़ेंगे?

केजरीवाल के ट्वीट को चुनौती देते हुए कैप्‍टन अमरिंदर ने पलटवार किया और कहा कि बादल परिवार की कहानी तो अब खत्‍म हो गई। आप बताइए कि आप चुनाव कहां से लड़ेंगे, मैं वहीं आकर आपके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा।

अमरिंदर के इस ट्वीट के बाद गुरुवार सुबह केजरीवाल ने उनको जवाब देते हुए ट्वीट किया कि सर आप मुझसे लड़ रहे हैं, बादल परिवार/ड्रग्‍स के खिलाफ नहीं। बादल परिवार भी कह रहा है कि वे मुझसे लड़ेंगे। इससे जाहिर होता है कि आप दोनों की इच्‍छा एक-दूसरे से लड़ने के बजाय मेरे से लड़ने की है।

जिसके बाद जवाब में कैप्‍टन ने कहा कि मैंने अरुण जेटली-मजीठिया को उस वक्‍त हराया था जब आपको पंजाब के बारे में कुछ पता भी नहीं था। लेकिन यह तो बताइए कि आप मुझसे लड़ने में इतना डर क्‍यों रहे हैं?

अमरिंदर के इस सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि मैं पंजाब चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। इस लिहाज से आपकी चुनौतियां खोखली हैं। हम बादल/मजीठिया के खिलाफ लड़ रहे हैं, जिन्‍होंने पंजाब को ड्रग्‍स के चंगुल में धकेला है। आप उनसे लड़ने के बजाय मेरे से लड़ना चाहते हैं।

अमरिंदर ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे हमेशा से पता था कि पंजाब में आपकी यात्राएं महज ड्रामा है। अब आपने सच्‍चाई को स्‍वीकार कर लिया है। इस कारण पिछले कई महीनों से लगातार झूठ बोलने और झूठे वादे करने के लिए आपको माफी मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि दोनों के बीच इससे पहले अक्‍टूबर में ट्विटर वार हुई थी। उस वक्‍त केजरीवाल ने कैप्‍टन अमरिंदर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि वह अपने चुनाव अभियान में 'ड्रग्‍स के पैसे' का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।