logo-image

गुरमीत राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा की होगी तलाशी, हाईकोर्ट ने दी इजाजत

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को रिटायर्ड जज की निगरानी में डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की तलाशी की अनुमति दी।

Updated on: 06 Sep 2017, 12:00 AM

नई दिल्ली:

गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा की जल्द तलाशी ली जाएगी। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को रिटायर्ड जज की निगरानी में डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की तलाशी की अनुमति दी।

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर डेरा सच्चा सौदा की तलाशी की मांग की थी। जिसके बाद हाईकोर्ट ने एक रिटायर्ड जज केएस पवार को कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया है। रिटायर्ड जज केएस पवार बंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

अब पूर्व जज की निगरानी में हरियाणा सरकार सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय की छानबीन करेगी।

गुरमीत राम रहीम अपने दो अनुयायियों के साथ 18 साल पहले दुष्कर्म करने और आपराधिक धमकी देने के अपराध में जेल में बंद है। सीबीआई कोर्ट ने 28 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को 20 साल जेल की सजा सुनाई थी।

और पढ़ें: गुरमीत सिंह का था कोर्ट से भागने का प्लान, कोर्डवर्ड के तौर पर दिखाई गई थी लाल बैग

सीबीआई की विशेष अदालत ने डेरा प्रमुख राम रहीम को 25 अगस्त को रेप के दो मामलों में दोषी करार दिया गया था। इसके बाद डेरा समर्थकों ने पंचकूला और सिरसा में हिंसा, तोड़-फोड़ व आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया, जिसमें 38 लोग मारे गए थे और 264 घायल हो गए थे। 

जिसके बाद से हरियाणा की खट्टर सरकार सवालों के घेरे में है। राम रहीम के जेल जाने के बाद हरियाणा के कई डेरों से हथियार और आपत्तिजनक सामान बरामद किये गए हैं।