logo-image

हैदराबाद में नकदी की कमी के विरोध में सड़क जाम

नकदी की बेहद कमी से परेशान आम लोगों ने हैदराबाद की व्यस्त टोली चौकी इलाके में सड़क को जाम कर दिया। इस वजह से पुराने मुंबई हाईवे पर यातायात बुरी तरह बाधित हुआ।

Updated on: 09 Dec 2016, 04:33 PM

highlights

  • हैदराबाद में नकदी की कमी से परेशान लोगों ने किया हंगामा
  • नोटबंदी के बाद देश भर में लोगों को कैश की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है

New Delhi:

नकदी की बेहद कमी से परेशान आम लोगों ने हैदराबाद की व्यस्त टोली चौकी इलाके में सड़क को जाम कर दिया। इस वजह से पुराने मुंबई हाईवे पर यातायात बुरी तरह बाधित हुआ। विरोध भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की टोली चौकी स्थित शाखा से तब शुरू हुआ, जब बैंक के अधिकारियों ने 2000 रुपये से अधिक देने से मना किया। इस पर खाताधारकों ने आपत्ति जताई।

कतार में सुबह से खड़ी महिलाएं और पुरुष बैंक अधिकारियों से बहस करने लगे। जैसे ही स्थिति तनावपूर्ण हुई, बैंक के कर्मचारियों ने शटर गिरा दिया। बैंक अधिकारियों के रवैये का विरोध करते हुए लोगों ने सड़क पर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोगों ने दुपहिया वाहनों को खड़ा कर सड़क को जाम कर दिया।

सड़क जाम की वजह से सुबह के व्यस्त समय में टोली चौकी-शीकपेट रोड पर ट्रैफिक जाम हो गया। अपने कार्यस्थलों पर जा रहे सैकड़ों लोग जाम में फंस गए। यह सड़क हाईटेक सिटी और गचीबाउली के आईटी क्षेत्रों को जोड़ती है। इसलिए बड़ी संख्या में आईटी पेशेवर भी जाम में फंस गए।

कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जाम हटाने के लिए प्रदर्शनकारियों से निवेदन करते देखे गए।