logo-image

दाउद पर कसे शिकंजे से लेकर निहलानी की 'जूली' को मिले 'A' सर्टिफिकेट तक, जानें 10 बड़ी खबरें

दाउद इब्राहिम पर ब्रिटेन ने कसा शिकंजा, पीएम मोदी अहमदाबाद में करेंगे रोड शो। जाने दिन की दस बड़ी खबरें।

Updated on: 13 Sep 2017, 01:35 PM

नई दिल्ली:

अंडरवर्ल्ड डॉन और मोस्ट वॉन्टेड अपराधी दाउद इब्राहिम के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है। ब्रिटेन की सरकार ने अपने यहां मौजूद दाउद के हजारों करोड़ की संपत्ति जब्त कल ली है। ब्रिटिश अखबार 'बर्मिंघम मेल' के मुताबिक दाउद का वारविकशायर में एक होटल है और मि़डलैंड में कई आलीशान घर हैं। दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई सीरियल बम बलास्ट का मुख्य आरोपी है, जिसमें 260 लोग मारे गए थे और 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। 

वित्त मंत्री अरुण जेटली
वित्त मंत्री अरुण जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि नोटबंदी के बाद अब समाज में नकदी की मात्रा को कम करने के प्रयास कर रहे हैं। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है, 'आधार योजना का विचार जब लाया गया था तब इसकी पूर्ण क्षमता का एहसास ही नहीं हुआ कि यह एक बहुत विस्तृत विचार है।'

मशहूर मस्जिद सिदी सैयाद (फाइल फोटो)
मशहूर मस्जिद सिदी सैयाद (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी अकी आबे को गुजरात के अहमदाबाद में 16वीं शताब्दी की सिदी सैयाद मस्जिद के दौरे के बाद हैरिटेज होटल मंगलदास गिरधरदास में रात्रि भोज कराएंगे। यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री मोदी मस्जिद के अंदर जाएंगे। यह मुआयना शाम के वक्त होगा।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे बुधवार को दो दिवसीय भारत दौरे पर आएंगे। वह सीधा गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेगे। उनके स्वागत के लिए अहमदाबाद को दुल्हन की तरह सजाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारत और अहमदाबाद आबे के वेलकम के लिए तैयार है। पीएम मोदी ने कहा कि जापान के साथ अपने संबधों को भारत काफी महत्व देता है।

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय शाह
मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय शाह

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने अजीबोगरीब फरमान सुनाया है। अब अगर मध्य प्रदेश के स्कूलों में आप बच्चों को हाजिरी के समय 'यस सर' और 'यस मैडम' की जगह 'जय हिंद' कहना होगा। शिक्षा मंत्री विजय शाह कुछ ऐसी ही तैयारी में लगे हैं। विजय शाह ने कहा है कि सतना के सभी सरकारी स्कूलों को निर्देश दिए गए हैं कि एक अक्टूबर से हाजिरी के समय बच्चे यस मैडम या यस सर की बजाय 'जय हिंद' बोलें।

आईफोन 10
आईफोन 10

आईफोन की दसवीं सालगिरह पर एपल कंपनी ने यूजर्स को एक नायाब तोहफा दिया है। कंपनी ने इस दौरान एपल वॉच, एपल टीवी 4के, आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन 10 लॉन्च किया। इन सभी प्रोडक्ट्स में आईफोन 10 एक बेहद शानदार फीचर्स के साथ यूजर को मिलने वाला है। एपल की ओर से सीईओ टिम कुक ने यह दावा किया है कि जिस तरह तकनीक की दुनिया में आईफोन ने तहलका मचाया था ठीक उसी तरह से एक दशक बाद आईफोन 10 भी एक मिसाल कायम करेगा।

कतर एयरवेज़
कतर एयरवेज़

कतर एयरवेज ने मंगलवार को 'ग्लोबल ट्रैवल बुटिक' प्रचार अभियान लॉन्च किया है, जिसके अंदर दुनिया भर के यात्रियों को 'इकॉनमी और बिजनस क्लास' दोनों ही उड़ानों में किफायती दामों पर सफ़र करने की पेशकश की है। यही नही इस ऑफर के अंदर लकी ड्रा के जरिये 9 ग्राहकों को साल भर दुनिया में कहीं भी मुफ़्त में उड़ान भरने का मौका दिया जाएगा। यह ऑफर 12-19 सितंबर तक की बुकिंग पर उपलब्ध है।

बेंगलुरु
बेंगलुरु

बेंगलुरु के निजी स्कूल में एक सेक्यूरिटी गार्ड द्वारा एक चार वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बच्ची को तत्काल ही एक क्लिनिक में ले जाया गया जहां से उसे एम.एस. रमियां अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि अभी मेडिकल रिपोर्ट नही आई है।

प्रद्युम मर्डर केस
प्रद्युम मर्डर केस

प्रद्युम मर्डर केस में एसआईटी की जांच जारी है। एसआईटी की टीम ने रेयान स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल राखी और मौजूदा वाइस प्रिंसिपल नीरजा से पूछताछ की है। इस स्कूल से जुड़े कुछ पेपर की भी जांच की गई है। सोमवार से बंद स्कूल आज बुधवार को भी बंद है और स्कूल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।

पहलाज निहलानी
पहलाज निहलानी

अपने कार्यकाल के दौरान फिल्मों पर कैंची चलाने वाले पहलाज निहलानी की बोल्ड फिल्म 'जूली' को सेंसर बोर्ड ने 'A' सर्टिफिकेट दिया है। यह फिल्म बिना किसी कट के बड़े पर्दे पर रिलीज होगी।