8वें वाइब्रेंट गुजरात समिट में बोले पीएम मोदी, भारत दुनिया में व्यापार के लिए सबसे अच्छी जगह होगा

By   |  Updated On : January 11, 2017 01:32 AM
8वें वाइब्रेंट गुजरात समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

8वें वाइब्रेंट गुजरात समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली:  

8वें वाइब्रेंट गुजरात समिट को गांधीनगर में संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हम दुनिया के छठे सबसे बड़े मैन्युफैक्चरिंग वाले देश बन गए हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि साल 2015-16 में मैन्युफैक्चरिंग में 9 फीसदी की बढ़त हुई है।

वाइब्रैंट गुजरात समिट 2017 को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले कहा जाता था कि लोकतंत्र शीघ्र परिणाम और सुशासन नहीं दे सकता लेकिन हमने पिछले ढाई साल में देखा है कि यह संभव है।.

समिट को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने अथक प्रयास किया है कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे अधिक डिजिटल बने और मैं यह बतानें गर्व महसूस कर रहा हूं कि यह आपके सामने हो रहा है।

इस दौरान पीएम ने कहा कि हर बीतते महीने के साथ भारत व्यापार के लिहाज से एक सुगम स्थान बनता जा रहा है। आप सभी देखेंगे कि भारत जल्द ही दुनिया में व्यापार करने के लिहाज से सबसे अच्छी जगह होगा।

आर्थिक सुधारों को लेकर पीएम ने कहा कि हमने कई अहम कदम उठाए हैं जैसे जीएसटी, आईपीआर, दिवालिया कानून जैसे कई कदम उठाए हैं। ग्लोबल रिपोर्ट में भारत की रैंकिंग में उछाल आया है.

चार दिन का यह सम्मेलन गुजरात की राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर कॉन्वेंशन हॉल में चल रहा है। यह सम्मेलन हर दो साल में आयोजित किया जाता है।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे